पंचायत चुनाव से पहले मुखिया प्रत्याशी और पुलिस में भिड़ंत, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसवाले घायल

रोहतासः बिहार में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के 6वें चरण से पहले इस वक्त की बड़ी ख़बर रोहतास के नोखा थाना क्षेत्र से आ रही है। यहां सोमवार की रात दक्षिणी बरांव पंचायत से मुखिया प्रत्याशी सोनिया देवी के घर पुलिस और अपराधियों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई। घटना में जहां नोखा प्रभाग के पुलिस इन्सपेक्टर और थानाध्यक्ष सहित 9 पुलिस वाले जख़्मी हो गए है, वहीं इस मामले में पुलिस ने 28 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुखिया प्रत्याशी भागने में कामयाब रही।

एसपी रोहतास आशीष भारती के मुताबिक सोमवार की रात उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि मुखिया प्रत्याशी सोनिया देवी के घर कुछ असामाजिक तत्वों ने डेरा डाला है। वे लोग वोटरों को डरा-धमकाकर पंचायत चुनाव को प्रभावित करने की योजना बना रहे हैं। जानकारी मिलने पर उन्हों ने पुलिस इंसपेक्टर नोखा प्रभाग के नैतृत्व में थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिरियों एवं कर्मियों की एक विशेष टीम गठीत की और सूचना के सत्यापन एवं कार्रवाई के लिए रघुनाथपुर गांव भेजा।

पुलिसवालों को बंधक बनाकर पीटा

पुलिस नें रघुनाथपुर गांव स्थित मुखिया प्रत्याशी के घर पर छापा मारा। पुलिस गेट खोलवाती रही, लेकिन किसी ने गेट नहीं खोला। अंत में हार-थककर पुलिस ने बल प्रयोग कर किसी तरह से दरवाजा खोला और घर के अंदर प्रवेश किया। पुलिस जैसे ही घर के अंदर दाखिल हुई मौजूद लोगों ने आस-पास के असमाजिक तत्वों के साथ मिलकर पुलिस को बंधक बना लिया और उनके साथ जमकर मारपीट की। इस घटना में इन्सपेक्टर और थानाध्यक्ष समेत कुल 9 पुलिसवाले जख्मी हो गए।

अतिरिक्त पुलिस बल को संभालना पड़ा मोर्चा

अचानक हुए हमले से मौजूद पुलिस वाले असहज हो गए और किसी तरह से खुद को बचाते हुए वरिय पुलिस अधिकारियों को सूचित किया। सूचना पाकर एसडीपीओं के नौतृत्व में अतिरिक्त पुलिस बल ने घटनास्थल पर आकर मोर्चा संभाला और बंधक बने पुलिसवालों को मुक्त कराते हुए किसी तरह से हालात पर कबू पाया।

पुलिस पर लग रहे हैं गंभीर आरोप

इधर, मुखिया प्रत्याशी सोनिया देवी के समर्थकों और परिजनों का कहना है कि स्थानीय पुलिस विपक्षी के साथ मिलकर चुनाव को प्रभावित करना चाहती है। उसने जान-बूझकर ऐसी घटना की पटकथा तैयार की है। घरवालों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने घर में  घुसकर उनके साथ अमानवीय और अभद्र व्यवहार किया है। उनका कहना है कि पुलिस ने बेवजह घर में घुसकर घरवालों को डराने का प्रयास किया और घर में मौजूद महिलाओं के साथ जोर-जबरदस्ती करने के अलावें मासूम बच्चों सहित गर्भवती महिला के साथ मारपीट की।

कुख्यात अपराधी है मुखिया प्रत्याशी के बेटा

आपको बता दें मुखिया प्रत्याशी सोनिया देवी कुख्यात विकास सिंह उर्फ विकास चौधरी की माँ हैं। विकास पर लूट, डकैती, हत्या, मद्य निषेध व सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं और वह फिलहाल सासाराम जेल में बंद है।

Read also: रोहतास पुलिस को मिली कामयाबी, किसान हत्या मामले में 2 सुपारी किलर सहित 3 को किया गिरफ्तार

शशि कान्त
शशि कान्तhttps://newsstump.com
संवाददाता- रोहतास