24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

नकली खाद्य पदार्थ बनाने वाली फैक्ट्री में पुलिस का छापा, दो गिरफ्तार

पटना: बाईपास थाना पुलिस ने खाद्य पदार्थ बनाने वाली एक नकली फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। फैक्ट्री बाहरी धवलपुरा स्थित एक घर से चलाई जा रही थी। इस मामले पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पर सरकारी मानकों की अनदेखी करते हुए प्रोडक्शन और सेल का आरोप है।

जानकारी के मुताबिक शगुन सेवा सदन के अधिकृत अधिकारी सैयद मुमताज हुसैन को जानकारी मिली थी कि उनके रजिस्टर्ड ब्राण्ड शगुन का नकल करते हुए उसी नाम पर कुछ लोग धड़ल्ले से अपना माल बनाकर बिहार के अलावे कई दुसरे प्रदेशों में सप्लाई कर रहे है।

जब मुमताज ने अपने स्तर से पड़ताल शुरु की, तो मिली जानकारी सही साबित हुई। मुमताज ने इस बात को लेकर तीन लोगों को नमजद करते हुए बाईपास थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के आधार पर जब पुलिस ने छापामारी की, तो फैक्ट्री से भारी मात्रा में शगुन छपा रैपर के बंडल, निर्माण में प्रयुक्त उपकरण और कई अन्य सामग्री बरामद हुई।

पुलिस ने सभी सामान को जप्त करते हुए मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है जबकी एक शख्स पकड़ से बाहर है। गिरफ्तार लोगों पर पर IPC की धारा 420, कॉपीराइट एक्ट 63 और ट्रेडमार्क एक्ट 103-104 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system