जौनपुर में निहार कोकोनट ऑयल बनाने और बेचने वाली नकली फैक्ट्री का उद्भेदन

जौनपुरः Assure IP Protection की निशानदेही पर बड़ी कार्वाई करते हुए खेतसराय पुलिस ने कासिमपुर कस्बे में Marico India limited कंपनी की निहार नेचुरल कोकोनट ऑयल बनाने और बेचने वाली एक नकली फैक्टरी का उद्भेदन किया है। पुलिस ने कारोबार में संलिप्त एक महिला को भी गिरफ्तार किया है, जिसके विरूद्ध कॉपीराइट एक्ट 1995 क5 धारा 63 और 65 के अन्तर्गत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मौका-ए-वारदात से पुलिस ने 5.9 एमएल का 1460 बोटल ,6.180 एमएल का 1320 बोटल, 7.300 एमएल का 390 बोटल भरा हुआ निहार नेचुरल कोकोनट ऑयल के साथ उत्पाद में प्रयुक्त होने वाली अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इसके अलावें पुलिस ने रिप्यूटेड ब्रांड का 1465 पीस नकली टॉवलेट क्लिनर भी बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक Assure IP Protection के एक अधिकारी ने खेतसराय पुलिस के समक्ष इस बात कि शिकायत दर्ज कराई थी कि थाना क्षेत्र के वार्ड 07 अन्तर्गत कासिमपुर कस्बे के एक मकान में कुठ लोग नामचीन कंपनी का नकली उत्पाद बना और बेच रहे हैं। शिकायत प्राप्त होने के बाद जब पुलिस ने उक्त स्थान पर छापेमारी की तो वहां से भारी मात्रा में नकली उत्पाद और उसे बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान बरामद किए गए।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system