10.1 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

जोधपुरः एक ही परिवार के 11 पाक शरणार्थियों की मौत, घटनास्थल से जहर की शीशियां बरामद

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले के देचू गांव में 11 पाक शरणार्थियों की मौत से ईलाके में शनशनी फैल गई है। मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के बताए जाते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों में से एक 38 वर्षीय प्रिया उर्फ प्यारी ने पहले परिवार के 10 लोगों को जहर का इंजेक्शन देकर मार डाला और फिर खुद भी वही इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बीच परिवार का एक सदस्य राम बाल-बाल बच गया, क्योंकि रात में खाने के बाद वह घर से दूर रेत में जाकर सो गया था। मौत की वजह पारिवारिक क्लेश बताई जा रही है।

पुलिस ने घटनास्थल से जहर की इंजेक्शन और शीशियां बरामद की हैं। प्रथमदृष्ट्या बरामद की गई इंजेक्शन और शीशियों का इस्तेमान घटना को अंजाम जेने में किया गया है। जांच रिपोर्ट के मुताबिक घटना को अंजाम देने के लिए जहर के तौर पर इंजेक्शन में चूहे मारने की दवा का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने घटनास्थल से नींद की दवाई के तौर पर इस्तेमाल होने वाले अल्प्राजोलम की गोलियां भी बरामद की हैं।

मामले की जांच कर रही पुलिस को संदेह है कि इस घटना को प्रिया ने ही अंजाम दिया है। प्रिया पाकिस्तान में नर्सिंग का कोर्स किया था और उसी ने सभी को इंजेक्शन दिया। पुलिस को प्रिया पर इस लिए भी संदेह है कि 11 मृतकों में से 10 के हाथ में इंजेक्शन लगी है, जबकि प्रिया के पैर में सूई का निशान है। इससे स्पष्ट होता है कि प्रिया ने पहले परिवार के सदस्यों को इंजेक्शन देकर मार डाला और बाद में उसने खुद के पैर में इंजेक्शन लगाकर अपनी जान दे दी। प्रिया ने पहले परिवार वालों के खाने में नींद की गोलियां डाली और उनके नींद में जाते ही सभी को चूहे मारने का दवा का इंजेक्शन लगाया गया है। फिलहाल पुलिस ने सभी लोशों को अपने कब्जे में ले लिया है और उनका पोस्टमार्टम जोधपुर में मेडिकल बोर्ड से कराने का फैसला किया है।

जानकारी के मुताबिक यह परिवार साल 2015 के आखिरी में पाकिस्तान से यहां आया था और अभी तक परिवार के किसी भी सदस्य को भारत की नागरिकता तो नहीं मिली थी, लेकिन उन्हें आधार कार्ड जरूर जारी किया गया था। राम और उसके भाई रवि की शादी जोधपुर में एक ही परिवार में हुई थी। इनकी 4 बहनें थीं। दो पाकिस्तान से नर्सिंग का कोर्स करके आई थीं। बाकी दो का रिश्ता भी जोधपुर के उसी परिवार में हुआ था जिस परिवार में भाइयों का रिश्ता हुआ था। एक बहन पास में ही शादी करके रह रही थी। पारिवारिक क्लेश काफी दिनों से चल रहा था इसी वजह से परिवार का एक शख्स वापस पाकिस्तान लौट गया था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system