लाडली शरण की स्मृति में PAHAL ने आयोजित की फ्री बहरापन जाँच शिविर

पटना: पब्लिक अवेयरनेस फॉर हेल्थफुल एप्रोच फॉर लिविंग (PAHAL) द्वारा लाडली शरण की 23वीं पुण्यतिथि पर निःशुल्क बहरापन जाँच शिविर का आयोजन किया गया। इस कैंप में 65 गरीब मरीजों का ऑडियोमेट्री द्वारा फ्री चेकअप किया गया। जाँच में 18 मरीज़ों में बहरापन की शिकायत पाई गई।

जाँच शिविर में  जिन 18 मरीजों में बहरापन की समस्या पाई गई उन्हें PAHAL की तरफ से 14 अक्टूबर को निःशुल्क श्रवण यंत्र प्रदान की जाएगी। बता दें 14 अक्टूबर को स्व. लाडली शरण के पुत्र और प्रख्यात ENT चिकित्सक स्व. डॉ केके शरण की पुण्यतिथि है।

इस अवसर पर लाडली शरण एवं स्व. डॉक्टर केके शरण द्वारा की गई समाज सेवाओं की चर्चा करते हुए डॉक्टर किरण शरण ने बताया कि इस कार्यक्रम की परिकल्पना डॉ केके शरण ने की थी। इसका आयोजन हर वर्ष किया जाता रहा है और आगे जारी रहेगा। इससे अब तक 3400 से अधिक गरीब मरीज लाभान्वित हो चुके हैं।

PAHAL के चिकित्सा निदेशक और जानेमाने चिकित्सक डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी ने बहरापन से बचने के उपाय और इलाज के प्रति लोगों के जागरुक किया। डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी ने कहा कि कान के अंदरुनी हिस्से बेहद नाजुक होते हैं उनके साथ कभी भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। कान में होने वाली किसी भी परेशानी को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। समस्याओं को हल्के में लेने या खुद से उपचार करने की बजाय पीडित को तत्काल किसी अनुभवी चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए।

इस अवसर पर डॉ दीपिका तेजस्वी, करूणा शरण, नीलिमा सिन्हा, नन्दिनी शरण, रजनीश शरण, नवीन किशोर शरण और आकृति सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में ऑडियोलोजिस्ट सूरज कुमार के अलावें किशोर कुमार, मनोज कुमार, सुमन कुमार और नीरज कुमार की भूमिका सराहनीय रही।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system