कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने के लिए पंचायतों में नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी

रोहतासः कोरोना टीकाकरण को लेकर बुधवार को जिले के नोखा प्रखंड मुख्यालय पर एक अहम बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता BDO रामजी पासवान ने की। बैठक में  पंचायत के लोगों करोना वैक्सीन के लिए  को प्रेरित करने के लिए विचार विमर्श किया गया और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दिलाने के लिए लोगों के बीच में जाकर भ्रांतियां दूर करने की बात कही गई।

इनमें डोर टू डोर जाकर के प्रचार प्रसार कर लोगों को करोना वैक्सीन  फायदे बताने के लिए भी बात कही गई। इसकी पुष्टि करते हुए वीडियो रामजी पासवान ने बताया कि सभी 14 पंचायतों के लिए नोडल पदाधिकारी  बनाए गए हैं।

जिन लोगों को नोडल पदाधिकारी नियुक्त कीया गया है उनमें धर्मपुरा  पंचायत में कार्यक्रम पदाधिकारी शैलेंद्र सिंह, कदवा पंचायत में प्रखंड समन्वयक आलोक आनंद, मौडीहा पंचायत में कृषि समन्वयक सौरभ कुमार, हथिनी पंचायत में पर्यबेक्षक किरण कुमारी, नोनसारी पंचायत में उर्मिला देवी, सोतवा  पंचायत में कृषि समन्वयक अशोक कुमार, कुरी पंचायत में प्रखंण समन्यवयक  गुड़िया कुमारी, चंनकी पंचायत में  गीतांजलि, छतौना  पंचायत में BCO  सूरज कुमार, दक्षिण वराव में कृषि समन्यवयक राजू कुमार,घोसियां पंचायत में प्रखंड कृषि पदाधिकारी सत्यनारायण सिह, सिसिरिता पंचायत में प्रभारी अंचल निरीक्षक राम भवन सिंह, श्रीखिंडा में परियोजना सहायक पूनम कुमारी और उतरी वरांव  में BCO गोविंद कुमार का नाम शामिल है।

Read also: विशेषज्ञों से जानिए COVID-19 टीकाकरण पर अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब

Read also: 1984 बैच के सेवानीवृत IAS अनूप चंद्र पण्डेय ने संभाला नए निर्वाचन आयुक्त का पदभार

नियुक्त किए गए ये सभी नोडल पदाधिकारी अपने-अपने पंचायतों में घर-घर जाकर लोगों के बीच में कोरोना टीकाकरण की भ्रांतियों को दूर करेंगे और टीकाकरण कराने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। बैठक में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर अजय प्रताप, प्रबंधक राजीव कुमार सिंह, सूरज कुमार सहित सभी नोडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Read also: नीति आयोग और पिरामल फाउंडेशन ने शुरु की ‘सुरक्षित हम सुरक्षित तुम’ अभियान