विश्वकर्मा पूजा पर शाहाबाद ITI में दीक्षांत समारोह का आयोजन, कई गणमान्य रहे उपस्थित

रोहतासः ब्रह्मांड के सबसे बड़े शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती के अवसर पर 17 सितंबर को देश भर में विश्वकर्मा पूजा की धूम रही। इसी क्रम में हर साल की तरह बिक्रमगंज स्थित शाहाबाद आईटीआई (Shahabad ITI) में विश्वकर्मा पूजा का विधिवत आयोजन किया गया। साथ ही संस्थान ने सत्र 2020-22 के छात्रों का दीक्षांत समारोह भी आयोजित किया।

भारत सरकार से मान्यता प्राप्त इस संस्थान में आयोजित इस खास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर काराकाट के माननीय विधायक अरूण कुमार सिंह, राजद नेता मुन्ना राय, करुणा हॉस्पीटल के निदेशक डॉ. कामेंद्र सिंह मौजूद रहे। इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर मनोरंजन सिंह और प्रिंसिपल कुमार मनीष ने सभी अतिथियों का स्वागत और सम्मान किया ।

इस के अलावें विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर शाहाबाद आईटीआई (Shahabad ITI) में हर साल की तरह इस साल भी दीक्षांत समारोह सत्र 2020-22 का आयोजन किया गया। संस्थान से 6 छात्र 90+ स्कोर पाए हैं, जिन्हें प्रथम, द्वितीय, तृतीय टॉपर को मेडल और प्रमाण पत्र दिया गया। साथ ही और सभी उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र भी दिया गया।

Read also: पीएम मोदी के जन्मदिन पर बड़ी घोषणा, AIIA मेें जन सुविधाओं का होगा विस्तार

बता दें, 2009 से लगातार यह संस्थान अपनी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और उत्कृष्टता के मानकों पर खरा उतरता रहा है। यह संस्थान प्लेसमैंट के लिए भी जाना जाता है। इस संस्थान के कई छात्र सरकारी या गैर सरकारी संस्थानों में नौकरी कर रहे हैं। यहां से हर साल भारी मात्रा में छात्रों का प्लेसमैंट होता है।

Shahabad ITI के निदेशक मनोरंजन सिंह ने बताया कि शाहाबाद आईटीआई सर्वोत्तम ITI स्थानों में से एक है, जो विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर बनाने में अहम भूमिका निभा रहा है। Shahabad ITI के बच्चे आज देश के अलग-अलग हिस्सों में रह कर अपनी स्किल का लोहा मनवा रहे हैं। संस्थान का एकमात्र उद्देश्य बच्चों को सही दिशा और मार्गदर्शन प्रदान कर उन्हें शिक्षित करना है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system