24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

नगर अध्यक्ष पम्मी वर्मा ने किया PDS दुकानों का औचक निरीक्षण

रोहतासः लॉकडाउन में आम आदमी को परेशानी ना हो इसे लेकर नोखा नगर पंचायत बेहद गंभीर है। नगर अध्यक्ष पम्मी वर्मा लगातार नगर का दौरा कर रही हैं और जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का निराकरण भी कर रही हैं। इसी क्रम में उन्हों ने शनिवार को नगर पंचायत अन्तर्गत संचालित हो रही जन वितरण प्रणाली की दुकानों (PDS) का औचक निरीक्षण किया।

अलग-अलग वार्डों के कई दुकानों (PDS) का दौरा करने के क्रम में उन्हों ने राशन लेने के लिए कतार में लगे कई उपभोक्ताओं से बात की और वस्तुस्थिति को समझने की कोशिश की। साथ ही दुकानदारों को ये हिदायत भी दी कि वे आम जनता को किसी भी तरह की शिकायत का मौका ना दें।

इस बाबत पम्मी वर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार ने अगर आम आदमी के हित में अपना खजाना खोल दिया है, तो ऐसे में स्थानीय स्तर पर हमारी जिम्मेदारी बनती है उसका इस्तेमाल सही तरिके से हो और लाभ हर एक जरूरतमंद तक पहुंचे।

उन्हों ने बताया कि उनके द्वारा शनिवार को नगर के 4 PDS दुकानों का औचक निरीक्षण किया। सभी जगह स्थिति संतोषजनक मिली। ग्राहक दुकानदारों के रवैये से संतुष्ट दीखे, केवल एक दुकान ऐसी रही जिसकी शिकायत लोगों द्वारा की गई।

लोगों की शिकायत पर उन्हों ने उक्त दुकानदार से इसकी वजह जानने के बाद तत्काल सक्षम पदाधिकारी को फोन किया और समस्या के निराकरण के लिए यथोचित कदम उठाने की मांग की गई।

इससे पहले EO सुशील कुमार ने भी PDS दुकानों का औचक निरीक्षण किया था और दुकानदारों को हिदायत देते हुए अपील की थी कि वो वितरण का काम पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करें।

इधर लोगों की माने तो नगर अध्यक्ष के इस पहल से उन्हें संकट की घड़ी में काफी हिम्मत मिल रही है। लोग चाहते हैं कि कोरोना संकट और लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी उनके द्वारा ऐसा कदम उठाया जाता रहे।