17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

कोरोना से वोटर भयभीत नहीं, दूसरे चरण में 54 फीसद वोट पड़े

पटना: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में करीब सवा 54 फीसद वोट पड़े। वोटिंग 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर हुई। इस चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। .

महागठबंधन जीत रही है: राबड़ी देवी

अपनी प्रतिक्रिया में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा है कि हर जगह महागठबंधन की जीत हो रही है। हमारे पास पूरी रिपोर्ट है। बिहार के लोग हमें रिपोर्ट दे रहे हैं। इस चरण में पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सिवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना में मतदान हुआ है। मतदान के दौरान कहीं भी अप्रिय घटना नहीं हुई है। अब आखिर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। दूसरे चरण के मतदान के दौरान मतदाताओं ने कोरोना के बावजूद बढ़-चढ़ कर वोटिंग में हिस्सा लिया। सबसे अधिक वोटिंग मुजफ्फरपुर और सबसे कम वोटिंग पटना में हुई।

बेतिया में ईवीएम तोड़ा

बेतिया के नौतन विधानसभा के कोतराहा के बूथ नंबर 251 पर मतदान के दौरान जमकर हंगामा हुआ। मतदान की पर्ची काटने को लेकर पुलिस और लोगों के बीच झड़प हुई। लोगों ने पुलिस पर पीटने का लगाया आरोप और EVM को तोड़ दिया। इसकी वजह से दो घंटे तक मतदान बाधित रहा।

थोड़ी नाराजगी, लेकिन जीत तय: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि बिहार चुनाव का मुद्दा बहुत साफ है। उन्होंने कहा कि अशांति, असुरक्षा, अपहरण के खिलाफ चुनाव है। इस चुनाव का मुद्दा विकास का आग्रह है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से 15 साल से काम हुआ है, उसे लोगों ने देखा है। 15 साल आपने देखा है कि कितने डॉक्टरों का अपहरण हुआ है, ये सब लोग देख रहे हैं।

मतदान कर लौट रहे लोगों के साथ मारपीट

पटना के फतुहा विधानसभा के सोनारू इलाका स्थित बूथ संख्या 214 A पर मतदान कर लौट रहे एक ही परिवार के तीन लोगों के साथ मार पीट की गई है। तीनों लोग घायल हो गए हैं। इन लोगों ने एक खास दल के समर्थकों पर पिटाई का आरोप आरोप लगाया है। इनका कहना है कि एक खास दल के समर्थकों ने इन पर खास पार्टी को वोट करने का दबाव बनाया, जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उनकी पिटाई की गई।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक