14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

लेबनान की राजधानी बेरूत में परमाणु बम जैसा भीषण विस्फोट, 10 की मौत, हज़ारों घायल

लेबनानः राजधानी बेरूत में भीषण विस्फोट देखने को मिला है। विस्फोट के बाद ऊठा धुएं का गुबार ऐसा लगा मानों किसी ने परमाणु बम फेंक दिया हो। ये विस्फोट कैसे और क्यों हुआ इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि सोशल मीडिया पर विस्फोट के भीषण वीडियो और विस्फोट के बाद के भयानक मंजर के फोटोज वायरल हो चुके हैं। ये धमाका पोर्ट के पास हुआ है।

15 मिनट में बेरूत में दो ब्लास्ट हुए हैं। एक ब्लास्ट पोर्ट पर और दूसरा बेरूत शहर में। दूसरा ब्लास्ट इतना भयानक था कि उसका धमाका पूरे शहर में सुनाई दिया।

लेबनान की स्टेट न्यूज एजेंसी NNA के मुताबिक विस्फोट पोर्ट क्षेत्र में हुआ था, जहां गोदामों में विस्फोटक रखे हुए थे। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि विस्फोट किस वजह से हुआ या गोदामों में किस तरह के विस्फोटक थे।

ब्लास्ट के जो वीडिया सामने आ रहे हैं उनमें साफ देखा जा सकता है कि ब्लास्ट के चलते मशरूम जैसे बादल बन गए थे। ब्लास्ट के चलते बने ये बादल काफी दूर तक देखे गए।

बताया जा रहा है के ब्लास्ट इतना भयानक था कि राजधानी क्षेत्र में घटनास्थल से काफी दूर की इमारतों के भी शीशे टूट गए। वहीं घटनास्थल के पास की इमारतों को गंभीर नुकसान पहुंचा है।

इस ब्लास्ट के चलते अभी तक 10 लोगों के मरने की ख़बर है हालांकि बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए हैं और आस पास की ईमारतों को भारी नुकसान भी हुआ है।