28.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021

कोरोना का खौफः जन्माष्टमी पर गुजरात के इन आठ शहरों में लगेगा नाइट कर्फ्यू

गांधीनगरः देश में कोरोना की रफ्तार थमी है, अभी यह संकट पूरी तरह खत्म नहीं हुआ। इसे लेकर केंद्र से लेकर प्रदेश तक सरकारें अभी भी सजग हैं। इसी के मद्देनजर गुजरात सरकार ने प्रदेश में मनाए जाने वाली जन्माष्टमी और गणेश उत्सव के लिए एहतियातन कुछ बड़ा फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित रखने के लिए सरकार ने जन्माष्टमी पर राज्य के आठ प्रमुख शहरों अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, भावनगर, जामनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों में भीड़ को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा। यह रात्रि कर्फ्यू राज्य के आठ प्रमुख शहरों में 30 अगस्त की मध्यरात्रि से रात के एक बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान मंदिर परिसर में 200 से अधिक दर्शनार्थियों के जाने की अनुमति नहीं होगी।

Advertisement

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि राज्य में गणेश उत्सव के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। नौ सितंबर से 19 सितंबर तक गणेश उत्सव समारोह पर सार्वजनिक जगहों के लिए चार फीट की गणेश प्रतिमा और घरों में दो फीट की मूर्ति स्थापित की जा सकती है। पंडालों में केवल ‘आरती’ और प्रसाद वितरण की अनुमति रहेगी, किसी अन्य धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं होगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!