वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का हार्ट अटैक से निधन, स्तब्ध है मीडिया जगत

लखनऊः मीडिया जगत को स्तब्ध कर देने वाली इस वक्त की बड़ी ख़बर लखनऊ से है, जहां देश के जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल खान का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक उनका निधन लखनऊ के बटलर पैलेस में हार्ट अटैक से हुआ है। कमाल खान इस वक्त NDTV  में थे और वे चैनल के के लिए यूपी की कमान संभाल रहे थे।

कमाल खान सहज पत्रकारिता की की एक पाठशाला थे। वे देश के उन चुनिंदा पत्रकारों में थे जिनकी ख़बरों को परोशने की शैली कभी भी आक्रामक नहीं रही। शायराना अंदाज में खबरों को परोशना और दर्शकों को बांधकर रखना कमाल खान की सबसे बड़ी ख़ासियत थी। ख़बर चाहे जैसी भी रहे कमाल का अंदाज कमाल का था।

वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के निधन की ख़बर से जहां मीडिया जगत स्तब्ध है, वहीं उनके दर्शकों के बीच शोक की लहर दौड़ गई है। कमाल को करीब से जानने वाले बताते हैं कि कमाल ‘कमाल’ के थे। खबरों पर पकड़ और उन्हें परोशने का अंदाज उन्हें दूसरों से अलग बनाता था। वे ख़बरों से सनसनी नहीं मचाते थे, उनकी खबरें शोर नहीं मचाती थी। वे भावनाओं को शब्दों व्यक्त करने के माहिर थे। ना तो वे खुद कभी विवाद में रहें ना उनकी खबरें। वे विशुद्ध रूप से पत्रकार ही थे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system