Bharat jodo yatra: दिग्विजय ने उठाए 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, BJP ने किया पलटवार

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने के लिए निशाना साधा। भाजपा ने आरोप लगाया है कि दिग्विजय 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में CRPF के 40 जवानों मारे जाने पर “पाकिस्तान की रिवायत” को प्रतिध्वनित करते हैं।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार केवल झूठ फैला रही है। उसने अभी तक संसद के समक्ष 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक या 2019 के पुलवामा आतंकी हमले पर एक भी रिपोर्ट नहीं रखी है।

सिंह ने कहा, “हमारे CRPF के चालीस जवान पुलवामा में शहीद हुए थे। CRPF के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया था कि कर्मियों को एयरलिफ्ट किया जाना चाहिए, लेकिन पीएम मोदी सहमत नहीं हुए। ऐसी चूक कैसे हुई? आज तक संसद में पुलवामा पर कोई रिपोर्ट पहले नहीं रखी गई थी।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “उन्होंने (सरकार) दावा किया कि सर्जिकल स्ट्राइक की गई, लेकिन उन्होंने सबूत नहीं दिखाया। वे केवल झूठ फैलाते हैं।”

भाजपा प्रवक्ता ने कहा- पाक परास्त पार्टी है कांग्रेस

दिग्विजय के इस बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया, “एक बार फिर कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रही है और पुलवामा पर पाक की कहानी को प्रतिध्वनित करती है। दिग्विजय सिंह ने 26/11 के लिए भारत को भी दोषी ठहराया था; राहुल जी ने कहा कि सेना की पिटाई हो गई। यह कांग्रेस नहीं बल्कि पीपीपी-पाक परास्त पार्टी है, जो हमारी सेना के मनोबल पर हमला करना पसंद करता है! शर्मनाक।”

राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह में नहीं बची देशभक्ति- गौरव भाटिया

भाजपा के एक अन्य प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि गैर जिम्मेदाराना बयान देना कांग्रेस का चरित्र है। भाटिया ने कहा, “देश हमारे सुरक्षा बलों के खिलाफ बोलने वाले किसी को भी बर्दाश्त नहीं करेगा। पीएम मोदी के प्रति उनकी नफरत के कारण, राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह में अब देशभक्ति नहीं बची है।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system