बेटे ने खेला ऑनलाइन गेम, पिता के बैंक खाते से गायब हो गए 39 लाख रुपए

आगराः ताजनगरी इलाके से एक चौंकाने वाला घटनाक्रम सामने आया है। यहां  अपने पिता के मोबाइल फोन पर गेम खेलने वाले एक बेटे ने उनके बैंक खाते से 39 लाख रूपए गंवा दिए हैं। पिता को इस बात की जानकारी जैसे ही हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की। शिकायत में Battle Ground Mobile India (BGMI) के डेवलपर क्राफ्टन का जिक्र किया गया है। आगरा पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पिता आगरा के खंडोली इलाके के सेवानिवृत्त सिपाही हैं और एक माह पहले साइबर रेंज में पुलिस में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने शिकायत की थी कि उनके खाते से धोखाधड़ी कर 39 लाख रुपये निकाले जा चुके हैं। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनके बैंक से इतनी बड़ी रकम कैसे निकली। हालांकि, उन्होंने मामले के संबंध में बैंक से संपर्क किया, जिसमें आगे पता चला कि पहली राशि पेटीएम से ‘कोडा भुगतान’ में गई थी जिसे बाद में सिंगापुर में एक बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिया गया था।

खाता कथित तौर पर क्राफ्टन कंपनी का है! यह वही दक्षिण कोरियाई कंपनी है जो BGMI सहित कई मोबाइल गेम चलाती है और भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद लोकप्रिय हुआ। इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पहले भी सुर्खियों में आया है इस तरह का गेमिंग केस

हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब इस तरह का गेमिंग केस सुर्खियों में आया है। इससे पहले, कई अन्य मामले सामने आए हैं जहां एक माता-पिता के बैंक खाते से एक बड़ी राशि काट ली गई थी- बच्चों द्वारा मोबाइल गेम खेलने के बाद, कमोबेश आगरा मामले के समान, जहां उपयोगकर्ताओं से पैसे काटे गए हैं? बैंक खाता जब बेटा ऑनलाइन गेम खेल रहा था। रिपोर्ट में एक ऐसे मामले का जिक्र है जहां हरिपर्वत इलाके के एक व्यापारी के खाते से 30 लाख रुपये काट लिए गए, जिसका बेटा अपने मोबाइल पर गेम खेलता था.

गेम खेलते समय खातों से पैसे काटने के इन मामलों के अलावा, कई बार ऑनलाइन धोखेबाज इन-गेम स्तर या आवश्यकताओं को बढ़ाने के लिए पैसे मांगते हैं। और वे अंत में अपने बैंक से पैसे खो देते हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system