10.1 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

आपकी होली को हिट कर देंगे बॉलीवुड फिल्मों के ये सुपर हिट डायलॉग

मुंबईः होली के त्योहार को बॉलीवुड ने बेहद ख़ूबसूरती से सिनेमा के रुपहले पर्दों पर उतारा है। ऐसे कई फिल्में हैं जिनके गाने, विडियो और सीक्वेंस होली पर फिट बैठते हैं। साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में ऐसे तमाम डायलॉग हैं जिनकी लोकप्रियता आज भी बरकरार है और बच्चे-बच्चे की ज़ुबान पर है। तो आईए जानते हैं होली से जुड़े बॉलीवुड के 4 दमदार डायलॉग और उन फिल्मों के बारे में जिनमें उन्हे प्रस्तुत किया गया है।

होली कब है…कब है होली, कब ?

Holi 2020

होली की रंग भरी मस्ती के साथ लोगों के ज़ुबान पर राज करने वाला यह डायलॉग है साल 1975 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म शोले का। फिल्म में इस डायलॉग फिल्म के मुख्य विलेन गब्बर सिंह यानी अमजद खान ने बोला था। अमजद खान ने इस फिल्म में डाकूओं के सरदार के सरदार का रोल प्ले किया था।

कल हम होली खेलेंगे, लेकिन इस होली में गुलाल की बजाय धुंआ उड़ेगा

Holi massages

कल हम होली खेलेंगे, लेकिन इस होली में गुलाल की बजाय धुंआ उड़ेगा। पिचकारियों से रंग नहीं बंदूकों से गोलियां निकलेंगी। गीतों की जगह चीखें और लाज की जगह लाशें टपकेंगी। धमकी भरे लहजे में दबंग अंदाज वाला होली का यह डायलॉग साल 1989 में आई फिल्म इलाका का है। फिल्म में इस डायलॉग को नागर यानी अमरीश पुरी ने बोला था।

बचपन से आज तक मैं ने कभी होली नहीं खेली, लेकिन अब खेलूंगा…खून की होली

Holi massages in hindi

रंग और गुलाल की जगह खून की होली खेलने वाला यह डायलॉग है साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी का। उमेश मेहरा के लिखे इस डायलॉग को फिल्म के मुख्य मेल पात्र राहुल देवराज यानी अभिनेता अक्षय कुमार ने शब्दों में उतारा (बोला) था। इंटरनेशनल खिलाड़ी का यह डायलॉग लोगों के बीच काफी पसंद किया गया था और आज भी लोगों को याद है।

इसी घर में आएगी आपकी डोली…एंड विशिंग यू ए वेरी हैप्पी होली

Holi dialogues

रोमांस से भरपूर यह डायलॉग है रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की स्टारर फिल्म रामलीला का। 2013 में संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म गोलियों की रासलीला-रामलीला में इस डायलॉग को राम यानी रणवीर सिंह ने अपनी लीला दीपिका पादुकोण के सामने बोला था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system