अभिनेता रणवीर सिंह की बिजनेस पार्टनर है ये करोड़पति महिला, 300 करोड़ की कंपनी बनाने के लिए ठुकराया 1 करोड़ का जॉब ऑफर

मुंबईः रणवीर सिंह बॉलीवुड के सबसे सफल और अमीर अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी अधिकांश संपत्ति रणनीतिक निवेश और व्यवसायों के माध्यम से बनी है। उनका सबसे प्रसिद्ध और लाभदायक व्यवसाय निवेश ‘शुगर कॉस्मेटिक्स’ में था, जिसकी स्थापना उद्यमी विनीता सिंह ने की थी।

रणवीर सिंह की बिजनेस पार्टनर और ‘शुगर कॉस्मेटिक्स’ की संस्थापक विनीता सिंह को देश की सबसे सफल महिला उद्यमियों में से एक माना जाता है। विनीता ने बिना किसी लागत के एक विशाल सौंदर्य ब्रांड बनाया, जो उन्हें हर साल एक नई ऊंचाई पर ले गई।

विनीता सिंह आईआईटी मद्रास (IIT, Madras) से स्नातक हैं, जो इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद अपनी खुद की अधोवस्त्र कंपनी शुरू करने की योजना बना रही हैं। सिंह ने तीन महीने के लिए डॉयचे बैंक में इंटर्नशिप का विकल्प चुनकर यह जानने का फैसला किया कि बड़ी कंपनियां कैसे काम करती हैं।

एक प्रशिक्षु के रूप में उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर, डॉयचे बैंक ने विनीता को 1 करोड़ रुपये के वेतन पैकेज के साथ नौकरी देने का फैसला किया। हालाँकि, उद्यमी ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड बनाकर अपनी खुद की कंपनी शुरू करने का फैसला किया।

माचिस के आकार के एक फ्लैट में रहती थीं विनीता

अपने व्यवसाय शुगर कॉस्मेटिक्स की शुरुआत में, विनीता सिंह ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि वह “माचिस के आकार” के एक फ्लैट में रहती थीं, जिसमें मुंबई में हर बार बारिश होने पर बाढ़ आ जाती थी। प्रारंभ में, शुगर कॉस्मेटिक्स केवल अपनी वेबसाइट के माध्यम से उत्पाद बेचता था।

2022 में अभिनेता रणवीर सिंह निवेश करने का फैसला किया

हालाँकि, लाखों डॉलर का फंड जुटाने के बाद विनीता का व्यवसाय जल्द ही बढ़ गया, जिससे उनकी कॉस्मेटिक कंपनी एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई। साल 2022 में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने भी कंपनी की सफलता को देखते हुए इसमें निवेश करने का फैसला किया और इसे एक नए स्तर पर पहुंचाया।

300 करोड़ रुपये से अधिक है sugar cosmetics का राजस्व

अब, विनीता सिंह की शुगर कॉस्मेटिक्स का राजस्व 300 करोड़ रुपये से अधिक है, और उद्यमी की अपनी कुल संपत्ति 310 करोड़ रुपये है। रणवीर सिंह ने पिछले कुछ वर्षों में कई स्टार्टअप कंपनियों में निवेश किया है, जिससे उनकी कुल संपत्ति में वृद्धि हुई है, जो वर्तमान में 365 करोड़ रुपये से अधिक है।