CORONA ALERT: बिहार में 31 मार्च तक सरकारी और निजी बसों का परिचालन बंद

पटनाः देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए बिहार राज्य पथ परिवहन सहित सभी निजी बसों का परिचालन आज शाम 5 बजे से लेकर 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। दिल्ली और काठमांडू जाने वाली बसों के परिचालन पर भी 31मार्च तक रोक रहेगी।

बता दें कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बिहार पहले से ही पुरी तरह अलर्ट पर आ गया है। हतियात के तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 13 मार्च को ही राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने का निर्देश दिया है। इसके अलावे बिहार में किसी भी तरह के बड़े आयोजन, कल्चरल प्रोग्राम और स्पोर्ट्स इवेंट पर भी पूरी तरह से रोक लगाई जा चुकी है।

इधर सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि रविवार को जनता कर्फ्यू के मद्देनज़र अस्पतालों, नर्सिंग होम और डॉक्टरों के यहां OPD सेवा बंद हो सकती है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि इससे स्वास्थ्य सेवाएं बाधित नहीं होंगी। जरूरतमंदो को मदद दी जाती रहेगी। मदद के लिए उन्हें हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देनी होगी, जिसके बाद उन्हे हर संभव डॉक्टरी सहायता प्रदान की जाएगी।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।