31.1 C
New Delhi
Wednesday, June 23, 2021
Advertisement

कोरोना काल में डटे पुलिस वालों का हौसला बढाने सारण पहुंचे DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय

Advertisement

सारणः बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय प्रदेश में फैले कोरोना वायरस और कोरोना काल में डटे पुलिस वालों के प्रति बेहद गंभीर नज़र आ रहे हैं और लगातार कोविड-19 संक्रमित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय आज अपने दो दिवसीय प्रवास पर छपरा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सारण कमिश्नरी के विभिन्य थानों का निरीक्षण और अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में  बैठक की।

कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सामान खरीद सकते हैं अधिकारी

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि सिपाही से लेकर हवलदार और थानेदार से लेकर एसपी सभी लोग अपनी परवाह किए बिना जान हथेली पर रखकर लोगों को बचाने और जागरूक करने में लगे हुए है, ऐसे में उनके संक्रमित के होने की संभावना ज्यादा है। हमने उन्हें एहतियात बरतते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करने को कहा है और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बचाव के लिए जो भी सामान खरीदना हो वह खरीद सकते हैं।

Advertisement

हौसला बढाने के लिए पुलिसवालों से बात करते हैं DGP

डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा हम पुलिस वाले चाहकर भी घर में नहीं बैठ सकते, क्योंकि लोगों को हमसे उम्मीद है। हमारे उपर बड़ी जिम्मेदारी है ऐसे में अगर हम बैठ जाएंगे तो पूरा सिस्टम ही बैठ जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार की आबादी 12 करोड़ है जिसे बचाने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है। सारे लोग अच्छा काम कर रहे हैं। उनका मनोबल बढ़ाने के लिए हम खुद फोन पर बात करते हैं और प्रदेश के एक-एक रेड जोन में जाकर क्वॉरेंटाइन सेंटर और संक्रमित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

Advertisement

Read also: बिहार बोर्ड के इस नए फैसले के बाद अब फेल नहीं होंगे इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी

कोरोना वीर सम्मान से संम्मानित किए जाएंगे पुलिसकर्मी

डीजीपी ने कहा कि जैसे ही कोरोना काल खत्म होगा उसके बाद राज्य में अच्छे काम करने वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उन्हें कोरोना वीर सम्मान से संम्मानित किया जाएगा। उसकी तैयारी लगभग शुरू कर दी गई है। इधर स्थानीय स्तर पर सेवा दे रहे पुलिस वालों की मानें तो उन्हें DGP के इस कार्यशैली से काफी हिम्मत मिलती है। उन्हें लगता है इस मुश्किल घड़ी में कोई है, जो उनकी परवाह करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!