जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र बिसाख मंडल को फेसबुक ने लंदन में दी ₹1.8 करोड़ नौकरी

कोलकाताः देश के शिर्ष शिक्षण संस्थानों में शुमार कोलकाता का जादवपुर यूनिवर्सिटी एक बार फिर से चर्चा में है। यहां पढ़ने वाले अंतिम वर्ष के छात्र बिसाख मंडल (Bisakh Mondal) को फेसबुक से 1.8 करोड़ रुपये के वार्षिक वेतन पैकेज के साथ नौकरी मिली है। बिसाख कंप्यूटर साइंस के छात्र हैं और उन्होंने इस साल सबसे अधिक वेतन पैकेज वाली नौकरी स्वीकार कर ली है।

बात बिसाख के पारिवारिक पृष्ठभूमि की करें तो, वह रामपुरहाट, बीरभूम के एक मामूली पृष्ठभूमि वाले परिवार से आते हैं। उनके पिता एक किसान हैं और उनकी मां एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं। उनके बेटे ने 1.8 करोड़ रुपये के वार्षिक वेतन पैकेज के साथ नौकरी पाकर उन्हें गौरवान्वित किया है। बिसाख इस साल के सितंबर माह में लंदन जाएंगे और अपना कार्यभार संभालेंगे।

बिसाख ने एक समाचार संस्था से बात करते हुए कहा, “मैं सितंबर में फेसबुक से जुड़ूंगा। इस नौकरी को स्वीकार करने से पहले, मुझे Google और Amazon से ऑफ़र मिले थे। मैंने सोचा था कि फेसबुक चुनना सबसे अच्छा होगा क्योंकि उनके द्वारा पेश किया जाने वाला वेतन पैकेज अधिक था।”

बिसाख (Bisakh Mondal) ने कहा मेरी सफलता देखकर स्वाभाविक रूप से मेरे माता-पिता बहुत खुश हैं। बिसाख ने कहा, “मेरे प्रोफेसर वास्तव में खुश हैं। उन्होंने कहा कि फेसबुक की तरफ से नौकरी पेशकश किए जाने के बाद उन्होंने अपने प्रोफेसरों से व्यक्तिगत रूप से बात की और उनमें से कुछ से मुलाकात भी की। Bisakh Mondal ने कहा कि वह बहुत जल्द लंदन जाने की योजना बना रहे हैं, जिसके लिए सारी तैयारियां चल रही हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इससे पहले, विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों के 9 जेयू छात्रों ने एक करोड़ रुपये से अधिक के वेतन पैकेज के साथ विदेशों में नौकरी हासिल की थी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system