20.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

बिहार बोर्ड के इस नए फैसले के बाद अब फेल नहीं होंगे इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी

पटनाः बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षार्थीयों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के बाद अब इंटरमीडिएट के परीक्षार्थीयों के फेल होने की संभावनाएं कम हो गई हैं। घबर के मुताबिक कंपलसरी सब्जेक्ट में फेल हो जाने पर भी  अब उनका रिज़ल्ट नहीं रुकेगा, उन्हें पास कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड का यह फैसला 2021 की परीक्षा में लागू कर दिया जाएगा। इसके लागू हो जाने के बाद 2021 की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा (Intermediate examination 2021) में अनिवार्य विषय में फेल होने पर अब एक्स्ट्रा पेपर का मार्क्स उसकी जगह जोड़ा जाएगा।

इस फैसले की जानकारी देते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar school examination board) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 (Intermediate examination 2021) में अनिवार्य विषय में फेल होने पर अब छात्र-छात्राओं का रिज़ल्ट नहीं रुकेगा। अनिवार्य विषय की जगह अब उनके एक्स्ट्रा पेपर के मार्क्स जोड़े जाएंगे, जिससे परीक्षार्थी का रिज़ल्ट बाधित नहीं होगा और वे पास हो जाएंगे।

विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar school examination board) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि इस नये नियम के लागू होने का लाभ इंटरमीडियट परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं लाभान्वित होंगे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system