16 C
New Delhi
Friday, February 26, 2021

दरभंगा में चालू हुआ विद्यापति एयरपोर्ट, विमानों की आवाजाही शुरू

पटना: दरभंगा से रविवार को चिर प्रतीक्षित विमान सेवा शुरू हो गई। पहली फ्लाइट बेंगलुरु की उतरी तथा इस विमान को वाटर सैल्यूट दिया गया। इसके साथ दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू हो गई। दरभंगा से पहली उड़ान पौने बारह बजे दिल्ली के लिए हुई।

नाम पड़ा विद्यापति एयरपोर्ट

इस चिर प्रतीक्षित आकांक्षा पूरी होने की खुशी रविवार को विद्यापति हवाई अड्डे पर जन-जन की आंखों में झलक रही थी। लोग दरभंगा से उड़ने वाले पहले यात्री विमान से यात्रा कर इसे अविस्मरणीय बनाने को आतुर थे। दूसरी ओर जिनके परिजन बेंगलुरु से फर्स्ट फ्लाइट से लैंड करने वाले थे, वे भी आतुर थे। एयरपोर्ट पर सुबह से ही गहमागहमी शुरू थी। जिन्हें दरभंगा से दिल्ली की पहली फ्लाइट पकड़नी थी, वे नौ बजे से ही पहुंचने शुरू हो गए थे।

Advertisement

पार्किंग की समस्या

फिलहाल एयरपोर्ट के अंदर कहीं कोई परेशानी नहीं है, लेकिन बाहर सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। अभी सड़क पर ही गाडियां खड़ी की जा रही हैं। इससे सड़क पर जाम लग रहा है। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद जब इतना जाम लग रहा था।

Advertisement

अंदर का द्श्य

अंदर स्पाइस जेट ने छह काउंटर बना रखे हैं। सब स्टाफ बाहर से आए हुए हैं। इसलिए मिथिला की राजधानी में होते हुए भी मैथिली का कहीं नामोनिशान नहीं। अनाउंसमेंट आदि भी हिंदी और अधिकतर अंग्रेजी में। आने वाले विमान यात्रियों के सामान के लिए एक ही बेल्ट है। ट्रालियां गेट से अंदर घुसते ही मिल जाती हैं। एयरपोर्ट पर आना-जाना अभी एयर फोर्स की कैंटीन वाले रास्ते से है। यानी गेट नंबर-2 से। वहां से टर्मिनल भवन की दूरी लगभग दो सौ मीटर है। यह गेट दिल्ली मोड़ से जयनगर वाले रास्ते पर बढ़ते ही दायीं ओर है।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!