पासवा का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में, झारखंड सहित कई राज्यों के प्रतिनिधि होंगे शामिल

रांचीः पब्लिक स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक दूबे अध्यक्षता में बुधवार को पासवा की वर्चुअल मीटिंग बिलाई गई। बैठक में कई महत्वपूर्ण विशयों पर चर्चा के साथ निर्णय भी लिए गए, जिसमें में विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि, झारखंड के प्रत्येक जिले के पदाधिकारी और एक्टिव वॉलिंटियर्स सम्मिलित हुए। बैठक का संचालन राष्ट्रपति अवार्डी फलक फातिमा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन पासवा महासचिव नीरज सहाय ने किया।

बैठ को लेकर Public School and Children Welfare Association (PASWA)  के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक दूबे ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद देश की राजधानी दिल्ली में PASWA का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित होगा, जिसमें झारखंड सहित देश भर से विभिन्न राज्यों के शिक्षाविद और प्रतिनिधि सम्मिलित होंगे।

उन्होंने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी राष्ट्र का सबसे बड़ा छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह खेलगांव रांची में आयोजित किया जाएगा, जिसमें जैक बोर्ड, सीबीएसई एवं आईसीएसई के मैट्रिक और इंटर के सफल 15000 से अधिक मेधावी बच्चों को पुरस्कृत किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह 5 जून से 10 जून के बीच आयोजित किए जाने पर बैठक में सहमति बनी है।

इसके अलावें झारखंड के प्रत्येक जिले में छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा ताकि प्रत्येक जिले के मैट्रिक और इंटर के तीनों बोर्ड के मेघावी बच्चों को भी उनके जिले में सम्मानित किया जा सके।

इसके अलावें बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी है कि पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नई कार्यकारिणी निर्वाचित होने तक आलोक कुमार दूबे कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। उन्हें किसी भी प्रकार की बैठक के लिए अधिकृत किया गया है।

आलोक दूबे की उपस्थिति में 26 मई को बिहार प्रदेश पासवा के नए अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का चुनाव होगा एवं बिहार प्रदेश छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजन की रणनीति बनेगी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system