पासवा का एक दिवसीय राज्यस्तरीय अधिवेशन 08 जून को पतरातु में

रांचीः पब्लिक स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) का  एक दिवसीय राज्य स्तरीय अधिवेशन पतरातु लेक रिजॉर्ट पर्यटन विहार में 8 जून को सुबह 10 बजे से सायं 06 बजे तक आयोजित होगा। अधिवाशन की अध्यक्षता PASWA के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे करेंगे।

इस राज्य स्तरीय अधिवेशन में देश के अन्य राज्यों से भी पब्लिक स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी गण एवं शिक्षाविद के सम्मिलित होने की संभावना है।

अधिवेशन में न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत शिक्षा में हुए आमूल चूल परिवर्तन और पढ़ने की नई तकनीक पर एक विशेष सेमिनार आयोजित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त झारखंड में निजी विद्यालयों को हो रही समस्या और उसके समाधान के उपाय पर चर्चा होगी।

संगठनात्मक विस्तार करते हुए अधिवेशन में राज्य स्तरीय और जिला स्तरीय कमेटी का गठन होगा तथा पब्लिक स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (PASWA) के मुख्य संरक्षक माननीय वित्त मंत्री महोदय द्वारा मनोनीत सदस्यों को मनोनयन पत्र वितरित किया जाएगा।

प्रदेश पासवा महासचिव नीरज सहाय ने बताया झारखंड के प्रत्येक जिले से पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी गण, पासवा के सदस्य गण, निजी विद्यालयों के संचालक और शिक्षाविद इस अधिवेशन में सम्मिलित होंगे। इस बाबत रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है, पूरे राज्य से 75 डेलीगेट्स स्टेट काँफ्रेस में शामिल होंगे एवं पठन पाठन को लेकर निजी विधालयों के डायरेक्टर अपने विचार रखेंगे एवं  साथ ही साथ 10 वीं एवं 12वीं के टॉपर्स को जिला एवं राज्य स्तर पर सम्मानित करने की योजना को मूर्त रुप दिया जाएगा।