24.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

कोरोना का क़हरः रोहतास के 3 निजी स्कूलों के खिलाफ नोटिस, हो सकती है मान्यता रद्द

रोहतासः कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी आदेशों की अवहेलना करने के आरोप नें जिले के तीन निजी स्कूलों को नोटिस निर्गत किया गया है। स्कूलों को यह नोटिस जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा निर्गत किया गया है। जिन स्कूलों को नोटिस भेजा गया है, उन में दो स्कूल सरस्वती ज्ञान मंदिर (Sarswati gyan mandir, Akodhigola) और वात्सल्य स्मृति रेसिडेंसियल स्कूल (Vatsalya smriti residential school, Akodhigola )अकोढ़ीगोला में स्थित हैं जबकि एक डीएवी पब्लिक स्कूल अदमापुर (DAV public school, Adamapur) जिला मुख्यालय सासाराम में।

इन तीनों स्कूलों को जिला शिक्षा पदाधिकारी रोहतास की तरफ भेजे गए नोटिस में लिखा गया है कि ‘ सरकार के आदेश के बावजूद भी विद्यालय का संचालन किया जा रहा है, जो सरकारी आदेश का उल्लंघन है तथा बच्चों के जीवन से खिलवाड़ है।

स्पष्टीकरण की मांग करते हुए विभाग ने दोषी पाए गए तीनों स्कूलों से स्पष्ट करने को कहा है कि क्यों नहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम हेतु लिए गये निर्णय के विरूद्ध कार्य करने के आरोप में प्राथमिकि दर्ज कराते हुए RTE- 2009 के सुसंगत धाराओं के अधीन दण्डात्मक कार्रवाई की जाय एवं विद्यालय का निबंधन रद्द किया जाय।

बता दें 13 मार्च को जारी अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन के पत्रांक संख्या-3736 और अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के पत्रांक संख्या- 444 के मुताबिक प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थानों को कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु 31 मार्च तक बंद करने का निर्देश दिया गया है।