वकीलों की चिरप्रतीक्षित माँग पूरी, बिक्रमगंज बार भवन के लिए मिली जमीन

राहतासः पटना उच्च न्यायालय ने बिक्रमगंज बार भवन निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करा दी है। इसी के साथ स्थानीय अधिवक्ताओं की चिरप्रतीक्षित माँग पूरी हो गई। मांग के पुरी होने से स्थानीय अधिवक्ताओं में खुसी का माहौल है। इसके लिए उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को आभार प्रकट करते हुये धन्यवाद ज्ञापित किया है।

एक प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी देते हुये बिक्रमगंज बार एसोसिएशन के महासचिव दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि इस संदर्भ में पटना उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार का पत्रांक 67616,  दिनांक 15.11.2022 जिला एवं सत्र न्यायाधीश, रोहतास के माध्यम से प्राप्त हुआ है। पत्र के मुताबिक बिक्रमगंज सिविल कोर्ट परिसर में बार भवन के लिए 65×100 का भूखंड चिन्हित किया गया है।

बातचीत के क्रम में बिक्रमगंज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष केदार नाथ सिंह ने बताया कि स्थानीय वकीलों के लंबे संघर्ष के बाद यह उपलब्धि हासिल हुयी है। अब शीघ्र ही बिक्रमगंज बार भवन के निर्माण का कार्य शुरू किया जायेगा। आगे उन्होंने बताया कि सन 2004 में बिक्रमगंज सिविल कोर्ट का उदघाटन हुआ था। तब से लेकर आज तक अधिवक्तागण हर मौसम में खुले आसमान के नीचे शेड लगाकर न्यायिक कार्य करते आ रहे हैं। बार भवन के निर्माण से अधिवक्ताओं को सम्मानजनक परिस्थितियों में काम करने का अवसर मिलेगा।

बताते चलें कि सिविल कोर्ट के उदघाटन के पूर्व से अधिवक्ता गण इसकी माँग कर रहे थे। इस मौके पर अधिवक्ता राम नरेश सिंह, संतोष कुमार श्रीवास्तव, अशोक कुमार, कुलदीप नारायण दुबे, श्याम सुंदर मिश्रा, राजेश कुमार सिंह, प्रकाश कुमार, कुमार ब्रजेश, मनजीत सिंह, रविन्द्र कुमार सिंह, अभय पांडेय, चितरंजन सिंह, बबलू उपाध्याय, अरबिंद सिंह, रमेश कुमार सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद थे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system