Samadhan Yatra: पर्यटन के मजे ले रहे नीतीश, एक गाँव सजाकर अधिकारी दिखा रहे बिहार का विकास- नेहा झा

पटनाः भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की संयोजक नेहा झा ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नीतीश कुमार की “समाधान यात्रा” (Samadhan Yatra) को ‘टाइम पास यात्रा’ बताते हुए कहा कि सीएम अपनी यात्रा के दौरान कई जिले की यात्रा कर ली, लेकिन एक भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

भाजपा नेत्री नेहा झा (Neha Jha)का कहना है कि नीतीश कुमार यात्रा के नाम पर शिर्फ पर्यटन कर रहे हैं। पहले से निर्धारीत रूट और स्थान के लिहाज से उनके अधिकारी सीएम के पहुंचने से पहले गांव का रंगरोगन कर दे रहे हैं और सीएम भी उसी को बिहार का विकास मानकर खुश हो रहे हैं।

बिहार विरोधी हो गई है प्रदेश की सरकार

भाजपा नेत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि सीएम ने यात्रा का नाम “समाधान यात्रा” रखा है, लेकिन एक भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजना भी राज्य सरकार के उपेक्षा के कारण ठप पड़ी है। उन्होंने कहा कि सही अर्थों में बिहार सरकार ही बिहार विरोधी हो गई है।

उन्होंने कहा कि बिहार में आज की तिथि में उर्वरकों की कोई कमी नही है, बिहार सरकार द्वारा जानबूझ कर किल्लत पैदा की जा रही है। बिहार में आज 69 हजार एमटी यूरिया उपलब्ध है, जबकि डीएपी 1.09 लाख एमटी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार उर्वरकों की कमी का गलतबयानी कर किसानों को ठग रही है।

तेजस्वी यादव पर भी साधा निशाना

भाजपा नेत्री ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के चुनाव के दौरान 10 लाख लोगों को कैबिनेट की पहली बैठक में नौकरी देने के वादे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज सीटीईटी और बीटीईटी के पास अभ्यर्थी उस पेन की खोज कर रहे जो साइन के लिए उप मुख्यमंत्री को उपलब्ध करवा सके।

नेहा झा ने कहा कि एनडीए के शासनकाल में इनको नौकरी देना तय कर लिया गया था, प्रक्रिया शुरू हो गई थी, लेकिन अब तक इन्हे नौकरी नहीं मिली।

Read also: नीतीश की समाधान यात्रा पाखंड, बोले राजू तिवारी-सरकारी खर्च से जनता को कुछ नहीं मिला

उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक मामले में भी बिहार सरकार को घेरते हुए कहा कि क्या कारण है कि देश में कहीं भी प्रश्नपत्र लीक होने  मामले की जांच होती है तो उसके तार नालंदा से जुड़ते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी इस प्रकार की घटना होती है तो उसमें नालंदा के एक खास व्यक्ति का नाम आता है। उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि कहीं सरकार के मुखिया के द्वारा इस व्यक्ति को संरक्षण तो नहीं प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि बिहार में भी प्रश्नपत्र लीक हुए, लेकिन कारवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि उड़ीसा भी बिहार की तरह ही पिछड़ा राज्य की श्रेणी में आता था, लेकिन आज यहां देश भर के बच्चे पढ़ने आने लगे।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को चाचा भतीजा की जोड़ी बताते हुए कहा कि ये दोनो बिहार को फिर से लालू प्रसाद के समय वाला बनाना चाहते हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system