26.1 C
New Delhi
Sunday, September 19, 2021

खाली हाथ रह जाएंगे नवजोत सिंह सिद्धू , कुछ नहीं देंगे मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह!

चंडीगढ़ः सियासत से जुड़ी इस वक्त की बड़ी ख़बर पंजाब से है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस कमेटी से कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को उप मुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रमुख नहीं बनाया जा सकता है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने नेतृत्व में पार्टी को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे हैं। सूत्रों ने सिंह के हवाले से बताया कि सिद्धू को डिप्टी सीएम या कांग्रेस कमेटी का प्रमुख बनाने से राज्य इकाई में नेतृत्व के समीकरण पूरी तरह बिगड़ सकते हैं।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक सीएम ने कहा है कि सिद्धू कैबिनेट में फिर से शामिल हो सकते हैं और उनके लिए एक पद खाली है। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि सिद्धू को पीसीसी प्रमुख नहीं बनाया जा सकता क्योंकि पार्टी इकाई में ऐसे कई अन्य वरिष्ठ नेता हैं जो इस पद के लिए उनसे ज्यादा योग्य हैं।

Advertisement

कांग्रेस नेताओं की नज़र में डिप्टी सीएम या पीसीसी प्रमुख पद के योग्य नहीं सिद्धू

एक अन्य सूत्र ने कहा कि सीएम सिंह ने समिति से सिद्धू और प्रताप सिंह बाजवा जैसे नेताओं पर लगाम लगाने के लिए कहा है क्योंकि वे इन दिनों पंजाब में विपक्षी पार्टियों की तरह काम कर रहे हैं। समिति के सामने पेश हुए अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी सिद्धू को इन शीर्ष पदों (डिप्टी सीएम या पीसीसी प्रमुख) में से किसी एक के लिए भी योग्य नहीं बताया।

Advertisement

हालांकि उनमें से कम से कम दो नेताओं ने बताया कि हाईकमान सिद्ध को एक महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी सौंपने को लेकर इच्छुक हैं, खासकर चुनावी कँपेन में क्योंकि हाईकमान नहीं चाहता कि सिद्ध आम आदमी पार्टी में शामिल हों।

विद्रोह के रास्ते पर चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू

सूत्रों का यह भी कहना है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आलाकमान को अपने इस रुख से पहले ही अवगत करा चुके हैं कि उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सिख को देने से अच्छा संकेत नहीं जाएगा क्योंकि इस समाज से ही मुख्यमंत्री खुद हैं और हिंदू समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करना है। अमरिंदर सिंह ने समिति से यह भी कहा कि सिद्धू सरकार के खिलाफ बयान देकर पहले ही विद्रोही रास्ते पर चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!