नीतीश की समाधान यात्रा पाखंड, बोले राजू तिवारी-सरकारी खर्च से जनता को कुछ नहीं मिला

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी (Raju Tiwari) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की  समाधान यात्रा को पाखंड बताया है। तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार सरकारी खर्च पर अक्सर ऐसी यात्राएं करते रहते हैं, लेकिन उन यात्राओं से अब तक जनता को कितना लाभ मिला, यह उन्हें सार्वजनिक करना चाहिए। समाधान यात्रा पर निकलने से पहले नीतीश कुमार को अपने पहले की यात्राओं का लेखा-जोखा देना चाहिए कि उससे अब तक प्रदेश में कितना बदलाव कर पाए हैं।

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए लोजपा (रा) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार इन यात्राओं की आड़ में सरकारी खर्च पर अपनी ब्रांडिंग करते हैं। यह महज छलावा है। इससे जनता की भलाई का कोई सरोकार नहीं।

तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने अब तक जितनी भी यात्राएं की हैं, उनका मक़सद अपने प्रति जनता के मिजाज को टटोलना और फिर उसी हिसाब से वोट-बैंक मैनेज करना है। यह समाधान यात्रा भी अन्य यात्राओं की तरह आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र प्रायोजित है, लेकिन अब उनका चाल-चरित्र जनता जान चुकी है और उन्हें इसका कोई लाभ नहीं मिलने वाला।

Read also: नीतीश पर भड़कीं भाजपा नेत्री नेहा झा, कहा- बड़े बड़ाई ना करे, बड़े न बोले बोल…

राजू तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार को सिर्फ अपनी कुर्सी प्यारी है। वह जो कुछ भी करते हैं अपनी कुर्सी को बचाने के लिए करते हैं। बिहार की जिस चित्कार को दिल्ली बैठे लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान सून लेते हैं और अविलंब लोगों का दर्द बांटने पहुंच जाते हैं, उसे नीतीश कुमार नहीं सून पाते।

राजू तिवारी ने नीतीश कुमार को सलाह दी कि जब वे समाधान यात्रा पर जा ही रहे हैं, तो उन्हें मशरक शराब कांड के पीड़ित परिजनों, बेगूसराय की दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों और अरवल के उस परिवार से भी मिलना चाहिए जिसकी बहु और बेटी को उनके प्रशासन के संरक्षण में जलाकर मार दिया गया। नीतीश को बिहार के उन तमाम पीड़ित परिवारों से मिलकर माफी भी मांगनी चाहिए जिन्हें उनके सिस्टम ने तबाह कर दिया है।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।