देश ने माना बिहार की “गोल्डेन गर्ल” मानवी सिंह का लोहा

पटनाः कौन कहता है कि बेटियां बेटे से कम होतीं हैं? बिहार के पटना जिले के वृंदावन कॉलोनी (सिपारा मटखान) निवासी चंदन कुमार की बेटी मानवी सिंह ने असम की धरती पर अपना लोहा मनवाया और गोल्ड मैडल जीतकर बिहार को गौरवान्वित किया, जिससे मानवी के गृह जिले में खुशी की लहर दौड़ गई है। गोल्डेन गर्ल मानवी पटना के एक निजी स्कूल की कक्षा 5 की छात्रा है।

असम फेंसिंग एसोसिएशन एवं तिनसुकिया खेल रत्न ट्रस्ट और तिनसुकिया फैंसिंग एसोसिएशन के तत्वाधान में स्टेट फैंसिंग का आयोजन तिनसुकिया में किया गया। इसमें 2-nd यूथ और 1-st(UNDER-10) मिनी स्टेट फेंसिंग चैंपियनशिप 2020-21 सम्पन्न हुआ। चैंपियनशिप का उद्घाटन राज्य के श्रम कल्याण और चाय राज्य मंत्री संजय किशन ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंच कर किया। प्रतियोगिता उद्घाटन समारोह में पहुंचे श्रम कल्याण और चाय मंत्री प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते नजर आए, इस चैंपियनशिप को लेकर यहां के लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिला। काफी संख्या में दर्शकों ने उपस्थित होकर इस आयोजन को सफल बनाया।

इस मौके पर 10 जिलों के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें बिहार की रहने वाली मानवी सिंह ने तिनसुकिया जिले का प्रतिनिधित्व किया और तिनसुकिया के साथ-साथ बिहार का भी मान बढाया। मानवी सिंह ने 1st(UNDER-10)  मिनी स्टेट फेंसिंग चैम्पियनशिप में खेलते हुए व्यक्तिगत स्पर्धा एवं टीम स्पर्धा दोनों में गोल्ड मेडल जीता।

इस आयोजन में जिला खेल प्राधिकरण और जिला खेल अधिकारी प्रांजल देहिंगिया ने भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराई। इस आयोजन का उद्घाटन करते हुए, खेल निदेशालय, खेल और कल्याण निदेशालय की सदस्य लक्ष्मी कोंवर ने असम में सोनोवाल की अगुवाई में सरकार द्वारा पूरे राज्य में एक व्यापक खेल संरचना बनाने के लिए अपनाई गई विभिन्न पहलों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने छात्रों से खेल को एक गंभीर कैरियर विकल्प के रूप में अपनाने का आग्रह किया है।

इस मौके पर बिहार की मानवी सिंह का उपस्थित मुख्य अतिथीयों ने उत्साह बढाया और खेल के लिए उत्साहित किया और भविष्य के लिए नेशनल और इंरनेशनल खिताब लाने की उम्मीद जताई।  इस मौके पर मानवी सिंह के कोच अनिर्बन बैनर्जी ने खुशी जताई और मानवी के सफल भविष्य की कामना की।आपको बता दें कि मानवी सिंह सिर्फ खेल ही नही बल्की फैशन की दुनिया में भी अपना परचम लहरा चुकी हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system