कौकब कादरी ने अमित शाह को कहा अब तक का सबसे विफल गृहमंत्री, मांगा इस्तीफा

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा की मांग की है। कादरी ने बयान जारी करते हुए अमित शाह को अब तक का सबसे विफल गृहमंत्री बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे अमित शाह से तत्काल इस्तीफा लें या बर्खास्त करें।

केंद्र और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

अपने बयान में केंद्र की मोदी और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कादरी ने कहा कि आपसी समरसता, सौहार्द के साथ विकास की कहानी लिखने वाली दिलवालों की दिल्ली आज हिंसा से पीड़ित है। देश की राजधानी में हिंसा होना और हिंसा का दौर नहीं रोक पाना निश्चित रूप से मोदी और केजरीवाल सरकार की बड़ी विफलता है। गृहमंत्री, प्रधानमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल रहस्यमयी, शातिर चुप्पी साधे दिल्ली को हिंसा के बीच जलने को छोड़ चुके हैं। कोई प्रयास नहीं दिख रहा इस हिंसा को रोकने के लिए।

दिल्ली में रह रहे बिहारियों के लिए जताई चिंता

उनका कहना है कि बड़े पैमाने पर बिहार के लोग दिल्ली में रोजगार की दृष्टि से रहते हैं उन्हें भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहार के लोग वहाँ से भागने को मजबूर होने लगे हैं।

दिल्ली में जारी हिंसा के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा लेकर उन्होंने कहा कि विदेशी मेहमान के भारत आगमन पर भी यदि हिंसा नहीं रोकी जा सकी, वो भी देश की राजधानी में तो सोंचिये कि हमारे देश की छवि दुनिया में क्या बन रही है?

 दिल्ली हिंसा के लिए BJP और AIMIM को ठहराया कसूरवार

बीजेपी और AIMIM को दिल्ली हिंसा कसूरवार ठहराते हुए कादरी ने कहा है कि यह स्पष्ट हो चूका है कि लगातार भड़काऊ बयानबाजी कर रहे बीजेपी व AIMIM के नेता मिलिभगती कर हिंसा करवाना ही चाहते थे ताकि उनके लिए इसका राजनितिक लाभ सुनिश्चित हो सके।

All party meeting नहीं बुलाये जाने पर जताया क्षोभ

बकौल कादरी वाजपेयी जी की सरकार में भी बड़े विषयों पर ऑल पार्टी मीटिंग हुआ करती थी, पर दुर्भाग्य है कि अकर्मण्य गृहमंत्री व प्रधानमंत्री 2014 से लेकर अबतक एक भी ऑल पार्टी मीटिंग नहीं बुलाये। उनका मानना है कि दिल्ली के कानून व्यवस्था के लिए गृहमंत्री ही सीधे सीधे जिम्मेवार हैं और इसमें वो बुरी तरह विफल हो चुके। या तो अमित शाह स्वयं इस्तीफा दें या प्रधानमंत्री को उन्हें बर्खास्त करना ही चाहिए।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।