26.1 C
New Delhi
Sunday, September 19, 2021

कौकब कादरी ने अमित शाह को कहा अब तक का सबसे विफल गृहमंत्री, मांगा इस्तीफा

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा की मांग की है। कादरी ने बयान जारी करते हुए अमित शाह को अब तक का सबसे विफल गृहमंत्री बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे अमित शाह से तत्काल इस्तीफा लें या बर्खास्त करें।

Advertisement

केंद्र और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

अपने बयान में केंद्र की मोदी और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कादरी ने कहा कि आपसी समरसता, सौहार्द के साथ विकास की कहानी लिखने वाली दिलवालों की दिल्ली आज हिंसा से पीड़ित है। देश की राजधानी में हिंसा होना और हिंसा का दौर नहीं रोक पाना निश्चित रूप से मोदी और केजरीवाल सरकार की बड़ी विफलता है। गृहमंत्री, प्रधानमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल रहस्यमयी, शातिर चुप्पी साधे दिल्ली को हिंसा के बीच जलने को छोड़ चुके हैं। कोई प्रयास नहीं दिख रहा इस हिंसा को रोकने के लिए।

Advertisement

दिल्ली में रह रहे बिहारियों के लिए जताई चिंता

उनका कहना है कि बड़े पैमाने पर बिहार के लोग दिल्ली में रोजगार की दृष्टि से रहते हैं उन्हें भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहार के लोग वहाँ से भागने को मजबूर होने लगे हैं।

Advertisement

दिल्ली में जारी हिंसा के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा लेकर उन्होंने कहा कि विदेशी मेहमान के भारत आगमन पर भी यदि हिंसा नहीं रोकी जा सकी, वो भी देश की राजधानी में तो सोंचिये कि हमारे देश की छवि दुनिया में क्या बन रही है?

 दिल्ली हिंसा के लिए BJP और AIMIM को ठहराया कसूरवार

बीजेपी और AIMIM को दिल्ली हिंसा कसूरवार ठहराते हुए कादरी ने कहा है कि यह स्पष्ट हो चूका है कि लगातार भड़काऊ बयानबाजी कर रहे बीजेपी व AIMIM के नेता मिलिभगती कर हिंसा करवाना ही चाहते थे ताकि उनके लिए इसका राजनितिक लाभ सुनिश्चित हो सके।

All party meeting नहीं बुलाये जाने पर जताया क्षोभ

बकौल कादरी वाजपेयी जी की सरकार में भी बड़े विषयों पर ऑल पार्टी मीटिंग हुआ करती थी, पर दुर्भाग्य है कि अकर्मण्य गृहमंत्री व प्रधानमंत्री 2014 से लेकर अबतक एक भी ऑल पार्टी मीटिंग नहीं बुलाये। उनका मानना है कि दिल्ली के कानून व्यवस्था के लिए गृहमंत्री ही सीधे सीधे जिम्मेवार हैं और इसमें वो बुरी तरह विफल हो चुके। या तो अमित शाह स्वयं इस्तीफा दें या प्रधानमंत्री को उन्हें बर्खास्त करना ही चाहिए।

अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!