जी टीवी और डी डी भारती पर चल रहे विष्णु पुराण सीरियल के प्रसारण पर लगी रोक

नई दिल्लीः जी टीवी और डी डी भारती पर चल रहे विष्णु पुराण सीरियल के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। दोनो सीरियलों पर यह रोक केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से लगाई गई है, जिसकी जानकारी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी है। जावड़ेकर ने यह जानकारी अखिल भारतीय कलवार कल्याण महासभा के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय जायसवाल (सर्ववर्गीय) महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजा चौधरी से साझा की है। इस मुद्दे पर राजा चौधरी के मांग पर प्रधानमंत्री सचिवालय से भी एक आदेश प्रसार भारती के उपनिदेशक मुकेश कुमार गड़वाल को दिनांक 16/06/20 भेजा जा चुका है।

ज्ञात हो कि पिछले काफी दिनों से राजा चौधरी लगातार प्रधानमंत्री एवं प्रकाश जावड़ेकर से इसकी पुरजोर मांग कर रहे थे।

चौधरी ने आगे यह बताया कि विवाद यह था कि डीडी भारती एवं ज़ी चैनल पर प्रतिदिन बी. आर. चोपड़ा कृत टीवी सीरियल विष्णु पुराण सीरियल का पुनः प्रसारण (प्रथम प्रसारण वर्ष 2000) किया जा रहा है, जिसके एपिसोड क्रमांक 47 से 63 तक में राजराजेश्वर भगवान श्री सहस्त्रार्जुन जी और उनके पुत्रों का चरित्र हनन दर्शाया गया है। इन एपिसोड में उन्हें राक्षसी प्रवृत्ति का दर्शा कर व्यभिचारी, शिक्षा विरोधी, वर्गवाद और जातिवाद का पक्षधर, क्रूर, अहंकारी और दमनकारी शासक के रूप में दर्शाया गया है, जो कि पूर्णतः निराधार है और विष्णु पुराण में भी ऐसा कहीं कोई वर्णन नहीं है।

राजा चौधरी ने माननीय केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी का सहृदय धन्यवाद दिया है और यह अनुरोध किया है कि भारतवर्ष और अन्य देशों में निवास कर रहे राजराजेश्वर भगवान श्री सहस्त्रार्जुन जी के करोड़ों भक्तों की आस्था और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, वर्ग संघर्ष एवं करोड़ों लोगों के असंतोष को रोकने के लिए मिथ्या तथ्यों पर आधारित टीवी सीरियल विष्णु पुराण के एपिसोड संख्या 47 से 63 को स्थायी रूप से निरस्त करने हेतु निर्माता एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों को अविलंब आदेशित किया जाए, ताकि आगे भविष्य में कभी दुबारा यह समस्या उत्पन्न ना हो सके।

चौधरी ने यह भी बताया कि इस मुद्दे पर संसद की उपसभापति माननीय सांसद श्रीमती रमा देवी जी का योगदान काफी उल्लेखनीय रहा। साथ ही सम्पूर्ण देश के कलवार समाज के सभी राजनीतिक, सामाजिक व्यक्तित्व ने अपने क्षमताओं के हिसाब भरपूर सहयोग दिया है।

राजा चौधरी ने इस जीत को राजराजेश्वर भगवान श्री सहस्त्रार्जुन जी के आशीर्वाद और कलवार समाज के देश विदेश में रह रहे करोड़ों भक्तों के आस्था और सम्मान की जीत बताया है। साथ ही उन सभी लोगों को सहृदय धन्यवाद दिया है, जिन्होंने इस सम्मान की लड़ाई में अपना सार्थक सहयोग किया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system