27 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

जी टीवी और डी डी भारती पर चल रहे विष्णु पुराण सीरियल के प्रसारण पर लगी रोक

नई दिल्लीः जी टीवी और डी डी भारती पर चल रहे विष्णु पुराण सीरियल के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। दोनो सीरियलों पर यह रोक केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से लगाई गई है, जिसकी जानकारी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी है। जावड़ेकर ने यह जानकारी अखिल भारतीय कलवार कल्याण महासभा के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय जायसवाल (सर्ववर्गीय) महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजा चौधरी से साझा की है। इस मुद्दे पर राजा चौधरी के मांग पर प्रधानमंत्री सचिवालय से भी एक आदेश प्रसार भारती के उपनिदेशक मुकेश कुमार गड़वाल को दिनांक 16/06/20 भेजा जा चुका है।

ज्ञात हो कि पिछले काफी दिनों से राजा चौधरी लगातार प्रधानमंत्री एवं प्रकाश जावड़ेकर से इसकी पुरजोर मांग कर रहे थे।

Advertisement

चौधरी ने आगे यह बताया कि विवाद यह था कि डीडी भारती एवं ज़ी चैनल पर प्रतिदिन बी. आर. चोपड़ा कृत टीवी सीरियल विष्णु पुराण सीरियल का पुनः प्रसारण (प्रथम प्रसारण वर्ष 2000) किया जा रहा है, जिसके एपिसोड क्रमांक 47 से 63 तक में राजराजेश्वर भगवान श्री सहस्त्रार्जुन जी और उनके पुत्रों का चरित्र हनन दर्शाया गया है। इन एपिसोड में उन्हें राक्षसी प्रवृत्ति का दर्शा कर व्यभिचारी, शिक्षा विरोधी, वर्गवाद और जातिवाद का पक्षधर, क्रूर, अहंकारी और दमनकारी शासक के रूप में दर्शाया गया है, जो कि पूर्णतः निराधार है और विष्णु पुराण में भी ऐसा कहीं कोई वर्णन नहीं है।

Advertisement

राजा चौधरी ने माननीय केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी का सहृदय धन्यवाद दिया है और यह अनुरोध किया है कि भारतवर्ष और अन्य देशों में निवास कर रहे राजराजेश्वर भगवान श्री सहस्त्रार्जुन जी के करोड़ों भक्तों की आस्था और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, वर्ग संघर्ष एवं करोड़ों लोगों के असंतोष को रोकने के लिए मिथ्या तथ्यों पर आधारित टीवी सीरियल विष्णु पुराण के एपिसोड संख्या 47 से 63 को स्थायी रूप से निरस्त करने हेतु निर्माता एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों को अविलंब आदेशित किया जाए, ताकि आगे भविष्य में कभी दुबारा यह समस्या उत्पन्न ना हो सके।

चौधरी ने यह भी बताया कि इस मुद्दे पर संसद की उपसभापति माननीय सांसद श्रीमती रमा देवी जी का योगदान काफी उल्लेखनीय रहा। साथ ही सम्पूर्ण देश के कलवार समाज के सभी राजनीतिक, सामाजिक व्यक्तित्व ने अपने क्षमताओं के हिसाब भरपूर सहयोग दिया है।

राजा चौधरी ने इस जीत को राजराजेश्वर भगवान श्री सहस्त्रार्जुन जी के आशीर्वाद और कलवार समाज के देश विदेश में रह रहे करोड़ों भक्तों के आस्था और सम्मान की जीत बताया है। साथ ही उन सभी लोगों को सहृदय धन्यवाद दिया है, जिन्होंने इस सम्मान की लड़ाई में अपना सार्थक सहयोग किया है।

Avatar
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!