30.1 C
New Delhi
Friday, July 30, 2021

यूरो वर्ल्ड स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, सामने आई नन्हें बच्चों की प्रतिभा

रोहतासः नोखा में प्ले स्कूल की आधारशिला रखने वाले यूरो वर्ल्ड स्कूल (Euro world school) में आज Health is wealth day पर वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पिछले चार वर्षों से लगातार आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

अलग-अलग खेल में अपनी क्षमतानुसार प्रदर्शन करते हुए लेग लॉक रेस में जहां शिवेद्र कुमार ने प्रथम, प्रियांशु कुमार ने दूसरा और रौशन कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया वहीं ज़िग-ज़ैग रेस में आर्यन कुमार ने प्रथम, गोल्डेन कुमार ने दूसरा और नैंसी कुमारी तीसरा स्थान प्राप्त किया।

Advertisement

इसी तरह ब्लॉक जम्प रेस में रवि किशन, प्रियांशु और ज़ोया ने ट्री रेस में रौशन, श्वेता और आरजू ने बीड्स रेस में श्रेष्ठ, कशिश और दीक्षा ने बॉल पिकउप रेस में जमशेद, दीपक और हर्षिका ने अरेंज the बीड्स रेस में पल्लवी, शौर्य और मुकुल ने बीड्स रेस में प्रेम कुमार, पलक उजमा और अंश ने सिंपल रेस में आयुष दीपक और प्रतीक ने बॉल बैलन रेस में रौशन, शिवेन्द्र और प्रियांशु ने बॉल बैलेंस रेस में उज्ज्वल-मन्नत, आरव-यश,सलोनी-श्रेया ने बॉल रेस में सत्यम-रौशन,शिवम-ऋतिक बॉल रेस में सारिक,श्रेष्ठ और कशिश ने क्रमशः पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। खेल में भाग लेने वाते सभी बच्चों को सर्टिफिकेट और मेडल देकर पुरस्कृत किया गया।

Advertisement

कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व नगर अध्यक्ष और यूरो वर्ल्ड स्कूल (Euro world school) के चेयरमैन बृजबिहारी प्रसाद गुप्ता, जिला परिषद सदस्य रवि शंकर सिंह,नोखा नगर पंचायत के वार्ड पार्षद राजेन्द्र प्रसाद, वार्ड पार्षद सह नगर भाजपा अध्यक्ष मनोज गुप्ता, पुर्व वार्ड पार्षद गुलाम गौस, शिक्षक इम्तियाज आलम और IDBI नोखा साखा प्रबंधक अश्विनी सिंह ने सामुहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर पर जीवन में खेल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए यूरो वर्ल्ड स्कूल (Euro world school) के चेयरमैन बृजबिहारी प्रसाद गुप्ता ने कहा कि बैधिक क्षमता के विकास के लिए जिस तरह से पढ़ाई जरूरी है उसी तरह से शारीरिक, संज्ञानात्मक, संवेगात्मक, सामाजिक एवं नैतिक विकास को बढ़ावा दोने के लिए खेल जरूरी है। अभिभावकों की खेल के प्रति नकारात्मक अभिवृत्ति एवं क्रियाकलाप पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि यह अनिवार्य है कि शिक्षक और माता-पिता खेल के महत्व को समझें।

अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!