20.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

चुनाव से पहले बिहार में 17 IPS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों में नए SP

पटनाः बिहार पुलिस महमें भारी फेर-बदल की गई है। गृह विभाग ने 17 IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया है, जिसकी अधिसूचना सोमवार को विभाग की तरफ से जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक ADG, IG समेत कई जिलों में नए पुलिस अधीक्षक का तबादला किया गया है।

पुलिस अधीक्षक वैशाली गौरव मंगला को पुलिस अधीक्षक राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो के पद पर पदस्थापित किया गया है । डॉक्टर इनामुल हक को एसपी जमुई से स्थानांतरित कर सहायक निदेशक बिहार पुलिस अकादमी राजगीर भेजा गया है। राजीव रंजन-2 को एसपी बगहा से पुलिस अधीक्षक एसटीएफ, सुशील कुमार एसपी भोजपु को  समादेष्टा बिहार सैन्य पुलिस बोधगया भेजा गया है।

सासाराम के एसडीपीओ पद पर तैनात 2015 बैच के IPS हृदय कांत को पुलिस अधीक्षक अररिया के पद पर पदस्थापित किया गया है। सहायक पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर अमितेश कुमार को पुलिस अधीक्षक खगड़िया बनाया गया है और किरण कुमार एसडीपीओ सदर को पुलिस अधीक्षक बगहा  के पद पर स्थापित किया गया है।

IG एमआर नायक को रेलवे का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। खगड़िया की SP मीनू कुमारी को जहानाबाद का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। हर किशोर राय को पुलिस अधीक्षक सारण से पुलिस अधीक्षक भोजपुर बनाया गया है।

धूरत सायली सावला राम को पुलिस अधीक्षक अररिया से तबादला कर पुलिस अधीक्षक सारण बनाया गया है। दीपक वर्णवाल को औरंगाबाद एसपी के औरंगाबाद से ट्रांसफर कर पुलिस अधीक्षक विशेष शाखा के पद पर पदस्थापित किया गया है। सुधीर कुमार पोरिका को एसपी औरंगाबाद बनाया गया है।

प्रमोद कुमार मंडल को बीएमपी-3 के समादेष्टा से जमुई का SP बनाया गया है। मनीष को SP जहानाबाद से हटाकर पुलिस अधीक्षक वैशाली बनाया गया है।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।