27 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

गैर-पंजीकृत पान मसाला और गुटखा बनाने वाली कंपनी के खिलाफ DGGI की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्लीः वस्तु एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशक, मुख्यालय (DGGI) ने गैर-पंजीकृत पान मसाला और गुटखा कारखानों के उपर बड़ी कार्रवाई की है। DGGI ने विशिष्ट खुफिया सूचना पर काम करते हुए दिल्ली में चल रहे एक गैर-पंजीकृत पान मसाला/गुटखा कारखाने का खुलासा किया है।

DGGI ने बुधवार को विभिन्न जगहों की तलाशी ली जिसमें गैर-पंजीकृत फैक्ट्री,गोदाम और इसके मुख्य लाभार्थी के आवास भी शामिल थे। तलाशी के दौरान कर और चुंगी का भुगतान किए बिना पान मसाला और गुटखा की आपूर्ति से संबंधित गुप्त दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए।

Advertisement

इस मामले की प्रारंभिक जांच में अभी 40 करोड़ से अधिक की कर चोरी का खुलासा हुआ है। दिल्ली में गुटखा का विनिर्माण, भंडारण, बिक्री और वितरण प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिबंधित है। तलाशी में जब्त किए गए दस्तावेजों से पता चलता है कि यह गैर-पंजीकृत फैक्ट्री लॉकडाउन की अवधि के दौरान उत्पादन कार्य को अंजाम दे रही थी।

Advertisement

गैर-पंजीकृत पान मसाला और गुटखा कारखाने के मुख्य लाभार्थी को 27.06.2020 को सीजीएसटी अधिनियम, 2017 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। मामले में आगे की जांच अब भी चल रही है।

Avatar
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!