21.3 C
New Delhi
Friday, February 26, 2021

दुस्साहस पर उतरा चीन का चमचा नेपाल, तीन भारतीय पर की फायरिंग, एक जख्मी

किशनगंजः चीन का चमचा नेपाल दुस्साहस पर उतर आया है। बिहार के किशनगंज से बॉर्डर पर नेपाल पुलिस ने तीन भारतीय नागरिकों पर फायरिंग की है। फायरिंग में एक भारतीय को गोली लगने की ख़बर है, जिसे घायल स्थिति में इलाज के लिए किशनगंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक फायरिंग की यह घटना शनिवार की रात को किशनगंज जिले के फतेहपुर स्थित भारत-नेपाल सीमा पर घटित हुई। बताया जा रहा है कि जिन लोगों पर नेपाल पुलिस ने फायरिंग की है वे सभी मवेशी पालक है। उनकी मवेशी रात में खुल गए थे और उन्हीं को ढूंढ़ते हुए ये लोग सीमा की तरफ गए थे कि बॉर्डर पर तैनात नेपाल पुलिस ने अचानक फायरिंग कर दी। किसी तरह से ये लोग वहां से निकले और पुलिस को सूचना दी।

Advertisement

Read also: ओली के खिलाफ भड़का संत समाज, शनिवार को सड़क पर उतरे

Read also: ओली के बयान पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- तबाह और बर्बाद हो जाएगा नेपाल

इस घटना के बाबत किशनगंज के एसपी ने बताया है कि तीन लोगों पर फायरिंग की गई है, जिसमें एक को गोली लगी है। उन्होंने बताया कि घायल का इलाज हो रहा है और फायरिंग की घटना की जांच की जा रही है।

Advertisement

गौरतलब है कि भारत और नेपाल के रिश्तों में बीते कुछ समय से तनाव बना हुआ है। दोनों देशों के बीच नक्शे को लेकर भी विवाद चल रहा है। नेपाल के नए नक्शे में भारत के करीब 395 वर्ग किलोमीटर के इलाके को अपने हिस्से में दिखाया है। माना जा रहा है कि नेपाल चीन के इसारे पर भारत के साथ जान बुझकर रार ठान रहा है।

Read also: नेपाली पीएम ओली का विवादित बयान- भारत ने बनाया नकली अयोध्या, असली नेपाल में

रही बात नेपाल की तरफ से बॉर्डर पर फायरिंग की, तो यह कोई पहला मामला नहीं है। जून महीने में भी बिहार के सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के लालबन्दी बॉर्डर के पास भारत-नेपाल सीमा पर फायरिंग हुई थी। नेपाल पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में एक शख्स की मौत हुई थी और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। एक घायल को नेपाल की पुलिस अपने साथ भी ले गई थी जिसे बाद में छोड़ दिया गया था।

Read also: चीन की चाल में उलझा नेपाल, डीडी न्यूज़ छोड़ सभी भारतीय न्यूज़ चैनलों पर लगाया बैन

Avatar
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!