28.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021

Film Purvanchal Diaries: डबल शेड्स में गजब का जलवा बिखेर रहे हैं ऐक्टर विजय पाण्डेय

मुंबईः अमिताभ बच्चन को अपना फेवरेट एक्टर मानने वाले विजय पाण्डेय (Actor Vijay Pandey) एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी चर्चा आजकल जोरो पर है। इस बार उनकी चर्चा एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई फ़िल्म पूर्वांचल डायरीज (Purvanchal Diaries) की वजह से हो रही है। दिलीप सिंह द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में विजय पाण्डेय एक बेहद अहम रोल अदा कर रहे हैं। इस फ़िल्म को काफी बेहतर रेस्पॉन्स मिल रहा है।

Advertisement

Purvanchal Diaries में विजय पाण्डेय एक ऐसे नेता का रोल कर रहे हैं जिसके दो शेड्स हैं। यूनिवर्सिटी चुनाव में होने वाली राजनीति में कैसे कई किरदार अपने अपने फायदे के लिए युवाओं को भड़काते हैं, यह फ़िल्म इसी बारे में है। उनका किरदार इस फ़िल्म में एक दूसरे छात्र नेता चन्दन को कठपुतली बनाकर रखता है। इस किरदार का ग्रे शेड भी है। वह अंधेरे में रसिक भी है लेकिन उजाले में राष्ट्रवाद की बातें करता है।

Advertisement

हम बिहारी हैं राजनीति तो हमारे ब्लड में होती है

Purvanchal Diaries में लुक के लिए विजय पाण्डेय ने दाढ़ी जरूर बढ़ाई थी मगर उस किरदार में उतरना उनके लिए फिर भी आसान था, क्योंकि वह कहते हैं “हम बिहार से हैं तो राजनीति हमारे ब्लड में होती है। कॉलेज और यूनिवर्सिटी की राजनीति हमने भी देखी है। स्कूल के बाद जो कालेज लाइफ शुरू होती है वो किसी भी युवा के लिए एक टर्निंग पॉइन्ट वाली उम्र होती है। अगर वो सही रास्ते पर हो तो ऊंचा मुकाम हासिल कर सकता है या फिर गलत रास्ते पर चला गया तो वह जुर्म के दलदल में भी फंस सकता है। छात्र चुनाव जीतने के लिए लोग कोई भी हथकंडा इस्तेमाल करने लगते हैं। फ़िल्म के कंटेंट और सब्जेक्ट में जो ग्रिपिंग है उस वजह से लोग इसे खूब देख रहे हैं।

Advertisement

पत्रकारिता से भी रहा है गहरा रिश्ता

गौरतलब है कि Purvanchal Diaries से पहले विजय पाण्डेय (Actor Vijay Pandey) ने काफी हिंदी फिल्मों और टीवी शो में अपने अभिनय का जादू दिखाया है। विजय पाण्डेय बॉलीवुड फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री से वर्षों से जुड़े रहे हैं। कॉलेज के समय से ही वह थिएटर से जुड़े रहे। उन्होंने ईटीवी और दूरदर्शन के लिए कई शो में एंकर के रूप में मनोरंजन जगत में अपनी शुरुआत की। उनकी एंकरिंग को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि उन्होंने कई सालों तक लगातार एंकरिंग की।  उन्होंने अपने अभिनय और अपनी एंकरिंग से सभी का दिल जीता। वह एक टीवी चैनल से कुछ साल तक एग्जेक्युटिव प्रोड्यूसर के रूप में भी जुड़े रहे। विजय पाण्डेय ने फिर अभिनय के क्षेत्र में वापसी की और विभिन्न फिल्मों में काम किया है।

और मन में ठान ली ऐक्टर बनने की

पूर्वांचल डायरीज से पहले विजय पाण्डेय (Actor Vijay Pandey) ऋचा चड्ढा की फ़िल्म तमंचे में भी नजर आ चुके हैं। छपरा बिहार से सम्बन्ध रखने वाले विजय पाण्डेय कोलकाता में पले बढ़े, फिर पटना में उनका परिवार शिफ्ट हो गया। मैट्रिक करने के बाद जब आगे की पढ़ाई के लिए वह पटना में कोचिंग सेंटर जाते थे तो रास्ते मे एक थिएटर पड़ता था, एक दिन वह अपने दोस्त के साथ नाटक देखने चले गए और उसी लम्हा यह तय किया कि उन्हें एक्टिंग ही करनी है। चोरी छुपे उन्होंने थिएटर जॉइन किया और एक्टिंग की बारीकी सीखने लगे। उन्होंने करीब 15 साल नाटक किया, फिर कुछ साल दिल्ली भी रहे और आखिरकार मायानगरी मुम्बई पहुंचे।

 

पटना में हुई है फिल्म डेथ ऑन सन्डे की शूटिंग

विजय पाण्डेय (Actor Vijay Pandey) ने बालिका वधू, फुलवा, क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया जैसे टीवी धारावाहिकों में अभिनय किया। उनकी एक फ़िल्म आने वाली है “डेथ ऑन सन्डे”। इसमें संजय मिश्रा भी हैं जिसमें विजय पाण्डेय का किरदार बहुत अच्छा है। इस फ़िल्म की पूरी शूटिंग पटना में हुई है। उस फ़िल्म से वह बेहद आशान्वित हैं। नीरज पांडे की वेब सीरीज बिहार डायरीज शुरू होने जा रही है, जिसमें वह काम करेंगे। अक्टूबर में एक हिंदी फिल्म की शूटिंग भी करेंगे जो रांची में शूट होनी है।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!