माँ नरगिस के हाथों बने खाने को मिस करते हैं संजय दत्त, पिता को बताया अच्छे कुक

मुंबईः अभिनेता संजय दत्त का कहना है कि वह खाने के बड़े शौकीन हैं। हाल ही में रिलीज फिल्म शमशेरा को लेकर सुर्खियों में छाए संजय दत्त ने एक समाचार संस्थान को दिए साक्षात्कार के दौरान खाने के प्रति अपनी रूचि के बारे में बात की। अपनी पसंदीदा जायकों के बारे में बात करते हुए उन्होंने अपनी माँ अभिनेत्री नरगिस दत्त और अभिनेता से राजनेता बने दिवंगत पिता सुनील दत्त को भी याद किया और उन्हें महान रसोइया बताया।

संजय दत्त सुनील दत्त और नरगिस दत्त के इकलौते बेटे हैं। संजय की दो बहनें हैं- प्रिया दत्त और नम्रता दत्त हैं। 80 के दशक की शुरुआत में, नरगिस को अग्नाशय के कैंसर का पता चला था और 3 मई, 1981 को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

नरगिस के साथ पुरानी यादों साझा करते हुए, संजय दत्त ने बताया किया कि कैसे नरगिस रोगन जोश, शम्मी कबाब, कोरमा और बहुत कुछ बनाती थी। यह पूछे जाने पर कि जब भी अभिनेता अपनी मां के बारे में सोचते हैं तो उन्हें कौन सा खाना सबसे ज्यादा याद आता है, तो संजय ने अपनी माँ नरगीस के हाथों बना रोगन जोश और शम्मी कबाब का जिक्र किया। संजय के मुताबिक उनकी माँ एक अद्भुत रसोइया थीं।

संजय ने कहा, “मैं 21-22 के आसपास बहुत छोटा था जब उनका निधन हो गया। मेरे पास यादें हैं लेकिन मेरी बहनें छोटी थीं, प्रिया छोटी थी जब उनका निधन हो गया।” नरगिस के अलावा पिता सुनील दत्त भी परिवार के लिए खाना बनाते थे। संजय ने कहा, “आश्चर्यजनक रूप से मेरे पिता एक अच्छे रसोइए भी थे। वह मटका गोश्त बनाते थे, सभी सामग्री के साथ वह इसे कोयले के साथ जमीन में गाड़ देते थे।”

अभिनेता ने यह भी साझा किया कि उनकी पत्नी मान्यता दत्त को न केवल भारतीय व्यंजन बल्कि दुनिया भर के विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाना पसंद है। उनकी तरह ही उनके बच्चे इकरा दत्त और शाहरान दत्त को भी खाना बहुत पसंद है। संजय ने अपने आहार के बारे में भी बात की, जो नाश्ते से शुरू होता है जिसमें आमतौर पर अंडे का सफेद भाग, जई, फल या सलाद शामिल होता है। दोपहर के भोजन के लिए, वह उबली हुई मछली और सब्जियां पसंद करते हैं। जहां संजय लंच और डिनर के बीच फलों को चबाना पसंद करते हैं, वहीं रात का अंत वह चिकन, टर्की या मछली से बने पकवान के साथ करते हैं।

संजय दत्त की आखिरी रिलीज शमशेरा थी। रणबीर कपूर अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ​​ने किया था। फिल्म ट्रेड इनसाइडर्स के मुताबिक, रिलीज के पहले हफ्ते के भीतर ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर गिर गई।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system