32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

20-28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होगा 52वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

नई दिल्लीः 52वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) 20-28 नवंबर के बीच गोवा में आयोजित किया जाएगा। फिल्म महोत्सव के प्रतिस्पर्धी खंड में भाग लेने के लिए प्रविष्टियां 31 अगस्त तक जमा करवाई जा सकेंगी। इसकी जानकारी सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी।

एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में से एक IFFI का आयोजन भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म महोत्सव निदेशालय (DFF) द्वारा गोवा की राज्य सरकार और भारतीय फिल्म उद्योग के सहयोग से किया जाएगा।

Advertisement

इसकी घोषणा करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने IFFI-2021 जुड़े ने नियमों के साथ-साथ पोस्टर का विमोचन भी किया। मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक जनवरी 2021 में आयोजित IFFI के 51वें संस्करण की शानदार सफलता को देखते हुए IFFI का 52वां संस्करण एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जाएगा।

Advertisement

मंत्रालय के मुताबिक भारतीय सिनेमा के दिग्गज सत्यजीत रे की जन्मशती के अवसर पर इस बार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का फिल्म महोत्स्व निदेशालय IFFI में एक विशेष पूर्वावलोकन के माध्यम से उन्हें  श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। इसके अलावा, इस महान शख्सियत की विरासत को सराहते हुए ‘सिनेमा में उत्कृष्टता के लिए सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ को इसी वर्ष से प्रदान करना शुरू किया गया है, जिसे हर साल IFFI में प्रदान किया जाएगा।

IFFI को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (FIAPF) से मान्यता प्राप्त है। हर साल फिल्म महोत्सव के दौरान चलचित्र संबंधी कुछ बेहतरीन कार्यों को सराहा जाता है और भारत एवं दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ फिल्में दिखाई जाती हैं।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!