मासूम सवाल मूवी पोस्टर पर विवाद, सैनिटरी पैड पर है भगवान कृष्ण की छवि

मुंबईः Masoom Sawaal Movie Poster Controversy: सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की छवि वाली एक फ्रिंज फिल्म ‘मासूम सवाल’ के पोस्टर ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। फिल्म के निर्देशक और अभिनेत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि निर्माताओं का किसी को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

फिल्म Masoom Sawaal में एक वकील की भूमिका निभा रही अभिनेत्री एकावली खन्ना ने इस मामले पर कहा, “सबसे पहले, मुझे पोस्टर को मिली किसी भी प्रतिक्रिया के बारे में पता नहीं है। लेकिन अगर ऐसा है तो मैं बस इतना कह सकती हूं कि निर्माताओं ने ऐसा नहीं किया। किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है।”

अभिनेत्री एकावली खन्ना कहती हैं, “इसका एकमात्र उद्देश्य वर्जनाओं को तोड़ना और धारणा को बदलना था। इस पीढ़ी में, अंधविश्वासों और कुरीतियों के लिए कोई जगह नहीं है जो महिलाओं पर अनावश्यक रूप से थोपी जाती हैं।” सैनिटरी नैपकिन पर एक हिंदू भगवान की तस्वीर के साथ जाहिर तौर पर “धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने” को लेकर सोशल मीडिया पर हलचल मच गई है।

इस बारे में बात करते हुए कि फिल्म जागरूकता पैदा करने का मार्ग कैसे प्रशस्त करेगी, वह कहती हैं, ” फिल्म Masoom Sawaal में मैं एक वकील की भूमिका निभा रहा हूँ जो बच्चे को समाज के उन नियमों के खिलाफ लड़ने में मदद करता है जो उस पर थोपे गए हैं और उसके परिवार के साथ उसका संघर्ष जो उसकी भावनाओं को नहीं समझता है। कहानी पूरी तरह से बच्चे की यात्रा के बारे में है और एक वकील के रूप में मैंने इसका समर्थन किया।”

Read also: माँ नरगिस के हाथों बने खाने को मिस करते हैं संजय दत्त, पिता को बताया अच्छे कुक

फिल्म Masoom Sawaal के निर्देशक संतोष उपाध्याय ने कहा कि कभी-कभी “चीजों को देखने का हमारा नजरिया गलत होता है, जो गलत धारणा की ओर ले जाता है। पूरी फिल्म मासिक धर्म पर आधारित है इसलिए पैड दिखाना अनिवार्य है। पोस्टर पर पैड है न कि पैड पर कृष्णा जी। जिसके चलते हमें इस फिल्म के प्रचार के लिए कम समर्थन भी मिल रहा है।”

मासिक धर्म और इससे जुड़ी शर्म के बारे में कहा जाने वाला फिलम ‘Masoom Sawaal’ में अभिनेता नितांशी गोयल, एकावली खन्ना, शिशिर शर्मा, मधु सचदेवा, रोहित तिवारी, वृंदा त्रिवेदी, रामजी बाली, शशि वर्मा और अन्य शामिल हैं। संतोष उपाध्याय द्वारा निर्देशित, कमलेश के मिश्रा द्वारा लिखित और नक्षत्र 27 प्रोडक्शंस के रंजना उपाध्याय द्वारा निर्मित, यह फिल्म 5 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system