10.1 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

राजस्थान के सियासी हालात के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार- उमा भारती

सीहोरः मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने राजस्थान के ताजा हालात के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है। राजस्थान के सियासी हालात के बारे में उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में जो कांग्रेस के साथ हुआ और राजस्थान में जो होने वाला है, उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं। वो कांग्रेस में युवा नेताओं को पनपने नहीं देते हैं। राहुल गांधी पार्टी में जिस प्रकार का माहौल बना देते हैं, उससे फूट पड़ती है और उस फूट को नियंत्रित करने का साम‌र्थ्य राहुल में नहीं है।

उमा भारती सोमवार को भगवान महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंची थीं जिसके बाद सीहोर में प्राचीन चिंतामन गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपने नेताओं को संभाल नहीं पा रहे हैं और दोषी हमें ठहराते हैं। यह तो वही बात हो गई- नाच न जाने, आंगन टेढ़ा।

उमा ने कहा, राहुल गांधी को अपनी पार्टी के युवा नेताओं से जलन होती है। राहुल गांधी नहीं चाहते कि कांग्रेस के अंदर योग्य और पढ़े-लिखे युवा नेता आगे आएं, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो उन्हें डर है कि कहीं वो खुद पीछे ना छूट जाएं। सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही योग्य नेता हैं। ये दोनों मेरे भतीजे की तरह हैं, अगर सचिन पायलट भाजपा में आते हैं, तो हमें बहुत खुशी होगी।’

उन्होंने कहा कि सचिन पायलट या अन्य कोई भी कांग्रेस नेता भाजपा में आएगा तो पार्टी उनका सम्मान करेगी, क्योंकि भाजपा में सबके लिए स्थान है। यहां किसी से ईष्र्या नहीं होती। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की ईष्र्या ही कांग्रेस के विनाश का कारण है। जब तक गांधी परिवार कांग्रेस में दखल देना बंद नहीं करेगा। तब तक ऐसा ही होता रहेगा।

आपको बता दें कि तीन महीने पहले ही मध्य प्रदेश की सत्ता गंवा चुकी कांग्रेस के सामने अब राजस्थान में सरकार बचाने का संकट खड़ा हो गया है। राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने खुले तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी है। सचिन पायलट पिछले दो दिन से दिल्ली में हैं, लेकिन उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या राहुल गांधी से नहीं हो पाई। वहीं, कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि शीर्ष नेतृत्व लगातार सचिन पायलट के संपर्क में है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system