हिजबुल आतंकियों के पोस्टर बॉय बुरहान वानी के पिता ने कश्मीर घाटी में लहराया तिरंगा

श्रीनगर: पूरा  देश 75वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर देश के हर कोने में तिरंगा झंडा आपनी शान के साथ लहर रहा है। इस बीच जम्मू कश्मीर की वायरल हो रही एक तस्वीर खासा शुर्खियों में है। तस्वीर त्राल के एक स्कूल की है, जहां हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी रहे बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी ने तिरंगा फहराया।

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रहे बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी त्राल के उसी सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापक हैं। तिरंगा फहराते मुजफ्फर वानी की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आतंकि संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी साल 2016 में सुरक्षाबलों के साथ हुए एक मुठभेड़ में मारा गया था।

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल कमांडर बुरहान वानी कश्मीर में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का पोस्टर बॉय था। वह सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय था और कश्मीरी युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नियमित रूप से हथियारों के साथ तस्वीरें पोस्ट करता था।

हिजबुल मुजाहिदीन आतंकि बुरहान वानी को मार गिराने के लिए चलाए गए ऑपरेशन का नेतृत्व करने वाले अधिकारी को बीते साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्‍मानित किया था। 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी अब्दुल जब्बार 409 वीरता पुरस्कार विजेताओं में शामिल थे, जो बिहार के औरंगाबाद जिले से ताल्‍लुक रखते थे।

बताते चलें ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत स्वतंत्रता दिवस पर केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासन ने शिक्षा विभाग समेत सभी विभागों के कार्यालयों में ध्वजारोहण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। ऐसी जानकरी मिली थी कि मुजफ्फर वानी तिरंगा फहराने निर्देश के खिलाफ थे और उन्‍होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि मुजफ्फर वानी ने शनिवार को उन रिपोर्ट्स को खारिज किया था और एक वीडियो संदेश जारी कर ऐसी रिपोर्ट्स को अफवाह बताते हुए कहा था कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system