दिन में चलाता था रेलवे स्टेशन पर ऑटो रात में करता था चोरी, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

रोहतासः तिलौथु पुलिस ने एक मोबाइल चोर गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है। यह गिरोह महंगे मोबाइल की चोरी करने के बाद उसका हुलिया बदल कर उसे दूसरे ग्राहकों को बेचने का काम करता था। चोरों के पास से पुलिस ने 25 मोबाइल फोन एक पैनासोनिक का विडियो कैमरा और कुछ मोबाइल बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह में शामिल एक शख़्स जहां मोबाइल की दुकान चलाता था वहीं दूसरा शख़्स एक ऑटो चालक है, जो दिन में डेहरी रेलवे स्टेशन पर ऑटो चलाता था और रात में चोरी की वारदात को अंजाम देता था।

पुलिस के मुताबिक, 11 अक्टूबर की रात तिलौथु थाना क्षेत्र के सिवपुर गांव निवासी रामराज सिंह के घर से चोरों ने मोबाइल के साथ कई अन्य समान की चोरी की थी। इस संदर्भ में तिलौथु थाना में मामला दर्ज करवाया गया था। मामला दर्ज करने के बाद चोरों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था और पुलिस द्वारा लगातार छापामारी की जा रही थी।

इस बीच पुलिस को यह जानकारी मिली की चोरी की मोबाइल को तिलौथु थाना क्षेत्र में उपयोग किया जा रहा है। जानकारी के आधार पर पलिस द्वारा जब छापामारी की गई तो वहां से मुकेश कुमार नाम के एक युवक को चोरी की मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया। मुकेश से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया की वह मोबाइल उसके द्वारा तिलौथु बाजार स्थित प्रभाकर मोबाइल से 3 हजार रुपए में खरीदा है।

मुकेश की निशानदेही पर पुलिस ने जब मोबाइल दुकान संचालक प्रभाकर कुमार को गिरफ्तार किया तो उसने बताया की पलामु का रहने वाले अंगद कुमार जो उसके मकान में किराए पर रहता है वह चोरी के मोबाइल लाता है और उसकी दुकान पर बेचता है। प्रभाकर चोरी के मोबाइलों खरीदने के बाद का हुलिया बदल कर उसे बेच देता है।

पुलिस के मुताबिक अंगद प्रभाकर को अब तक दो दर्जन से ज्यादा चोरी के मोबाइल बेच चुका है। पुलिस ने प्रभाकर की दुकान से 15 मोबाइल और उसके किराएदार मुकेश के कमरे से 6 मोबाइल, 10 मोबाइल का कवर, एक पैनासोनिक का कैमरा और 5 मोबाइल खोलने का औजार बरामद किया गया।

शशि कान्त
शशि कान्तhttps://newsstump.com
संवाददाता- रोहतास