30.1 C
New Delhi
Wednesday, October 20, 2021

बड़ा हादसा टला, बरौनी रिफाइनरी में फर्निश ब्लास्ट से घायल हुए 19 लोग

बेगूसरायः बरौनी रिफाइनरी में गुरुवार को उस वक्त अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया, जब रिफाइनरी के एक यूनिट का फर्निश में ब्लास्ट हो गया। इस प्लास्ट में 5 रिफाइनरी कर्मी सहित 19 लोग घायल हो गए। गनीमत यह रही कि रिफाइनरी प्रबंधन के द्वारा आनन-फानन में उन्हें स्थानीय अस्पताल सहित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया जहां अब वह सारे लोग खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

Advertisement

बताया जा रहा है कि उक्त यूनिट में पिछले 1 महीने से सट डाउन लिया गया था और काम चल रहा था। पिछले 2 दिन से उसे सुचारु रुप से चालू किया गया, लेकिन आज एकाएक उसमें ब्लास्ट हुआ और यह हादसा हो गया। ब्लास्ट के बक्त बड़ी संख्या में रिफाइनरी कर्मी एवं ठेके के मजदूर वहां मौजूद थे।

Advertisement

इधर घटना के बाद अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया और लोगों के द्वारा मौत की सूचना प्रसारित की जाने लगी, जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में घायलों के परिजन रिफाइनरी गेट पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। हंगामे के बाद रिफाइनरी प्रबंधन एवं जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के द्वारा लोगों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन लोग देर तक हंगामे पर अड़े रहे।

Advertisement

रिफाइनरी प्रबंधन ने हादसे की बात स्वीकार की है लेकिन किसी की मौत की खबर से साफ-साफ इंकार किया है। प्रबंधन के हवाले प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक बड़ा हादसा होने से टल गया है। ब्लास्ट में लोग केवल जखमी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां सभी खतरे से बाहर हैं। स्थानीय प्रशासन भी इसे लेकर गंभीर है और अपनी तरफ से भरपूर सहयोग दे रहा है।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!