योगी सरकार ने किया COVID मामलों में गिरावट के बीच दिशानिर्देशों में संशोधन

लखनऊः दैनिक कोरोनावायरस मामलों में उल्लेखनीय गिरावट के बीच, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को नए दिशानिर्देश जारी किए। निर्देश में खुले स्थानों पर शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों की अनुमति दी गई। सरकार के आदेश के अनुसार, शादियों में अधिकतम लोगों की अनुमति क्षेत्र पर निर्भर करेगी।

मेहमानों को सुरक्षा COVID प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जिसमें मास्क और सैनिटाइज़र पहनना शामिल है। राज्य में प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित एक पत्र में, सरकार ने कहा, “COVID प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए और प्रवेश द्वार पर COVID  हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य है।”

इससे पहले राज्य में COVID-19 नियंत्रण क्षेत्रों के बाहर एक स्थान पर शादियों और अन्य कार्यों में एक समय में 100 से अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी गई थी। नए निर्देश में बंद और खुले स्थानों में, COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अधिकतम 100 व्यक्तियों को एक स्थान पर इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है। इससे पहले, 19 जून के सरकारी आदेश के अनुसार, अधिकतम 50 व्यक्तियों को खुले और बंद स्थानों पर इकट्ठा होने की अनुमति थी।

इस बीच, 14 ताजा COVID ​​​​-19 मामलों के साथ, उत्तर प्रदेश में कुल मामले शनिवार को बढ़कर 17,09,761 हो गए, जबकि राज्य में वायरस से संबंधित कोई ताजा मौत नहीं हुई। मरने वालों की कुल संख्या 22,890 रही। सरकार ने एक बयान में कहा कि 14 ताजा मामलों में से महाराजगंज और गौतम बौद्ध नगर से तीन-तीन, झांसी और प्रयागराज से दो-दो मामले सामने आए हैं।

पिछले 24 घंटों में, 26 COVID-19 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं, और अब तक कुल ठीक होने वालों की संख्या 16,86,694 हो गई है। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 177 थी। पिछले 24 घंटों में, 2.15 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है, जबकि अब तक पूरे यूपी में 7.75 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है, बयान में कहा गया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system