20.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

31 मई तक फिर से बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र सरकार ने की घोषणा

नई दिल्लीः देश में कोरोना के अनियंत्रित प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने अगले 14 दिनों के लिए फिर से लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा कर दी है। यह चौथी बार है जब कोरोना को लेकर देश में सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन 4 की घोषणा के साथ अब अगले 14 दिन यानी 31 मई तक जारी रहेगा।

24 मार्च को पहली बार देश भर में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, जिसकी अवधि 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक थी। हालात में सुधार नहीं होने की वजह से इसे पुनः 14 दिनो के लिए विस्तार दे दिया जो 3 मई को समाप्त होना था, लेकिन उसे फिर से 14 दिनों के लिए बढा दिया गया। और अब 17 मई को तीसरे लॉकडाउन की मियाद खत्म होने से पहले केंद्र सरकार ने इसे फिर से 14 दिनों के लिए विस्तार दे दिया। यह लॉकडाउन अब 31 मई तक जारी रहेगा।

आपको बता दें इससे पहले 11 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी। बैठक में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी, जिसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अनरोध किया था कि लॉकडाउन की अवधी को कुछ दिन के लिए बढ़ाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्रियों के अनुरोध और वस्तपस्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पहले ही इस बात का संकेत देदिया था, जिसका आज घोषणा कर दी गई।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system