10.1 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

दरभंगा में 4 नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, किसी में नहीं दिख रहा कोई भी लक्षण

दरभंगा: DMCH के आइसोलेशन वार्ड में कोरंटाइन 13 लोगों में से 9 लोगों की जांच रिपोर्ट आगई है। रिपोर्ट में 4 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जबकि 5 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। बाकि लोगों रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। ये सभी लोग 22 अप्रैल को एम्बुलेंस में सवार होकर दिल्ली से दरभंगा लौटे कोरोना पॉजिटिव युक के संपर्क में आए थे। इस तरह जिला में कोरोना पोजिटिव मरीजों की कुल संख्या  बढ़कर 05 हो गई है।

हैरत की बात यह है कि जिन चार व्यक्तियों के जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं दिख रहे है। वे सभी सामान्य आदमी की करह पूरी तरह से स्वस्थ और हिस्ट पुष्ट दिख रहे हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग हैरत में है और उन पर विशेष नज़र रखी जा रही है।

इधर जिला प्रशासन द्वारा इन लोगों के निवास स्थान के 03 कि.मी. एरिया को सील कर दिया गया है। उक्त क्षेत्र को बराबर सैनिटाइज किया जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा घर-घर जाकर सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण/स्क्रीनिंग किया जा रहा है।

जिलाधिकारी दरभंगा ने कहा है किसी को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। सभी लोग सतर्क रहें और अपने घर में ही रहें। प्रशासन द्वारा आवश्यक सामग्रियों की डोर टू डोर डिलीवरी कराने की व्य्वश्था की गयी है। इस महामारी से निबटने में सभी लोंगो के सहयोग की जरूरत है।