32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

बिहार में 5 IPS अधिकारियों का तबादला, विनय कुमार तिवारी बने भोजपुर के नए एसपी

पटनाः इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के प्रशासनिक महकमे से सामने आ रही है। बिहार सरकार ने 2 जिलों के पुलिस कप्तान सहित 5 IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया है। भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे की जगह जहां पटना मध्य के सिटी एसपी रहे विनय तिवारी को भोजपुर का नया एसपी बनाया गया है, वहीं औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका की जगह कांतेश कुमार मिश्रा को जिले की कमान सौंपा गई है। बिहार गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक राकेश कुमार दूबे और सुधीर कुमार पोरिका को बिहार पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है।

2017 बैच के IPS अधिकारी और दानापुर में डीएसपी रहे विनीत कुमार को पटना का नया ग्रामीण एसपी बनाया गया है। वहीं, 2017 बैच के आईपीएस अधिकारी अम्बरीष राहुल जो बाढ़ में एसडीपीओ के पद पर तैनात थे, उन्हें पटना मध्य का नया सिटी एसपी बनाया गया है। विनय तिवारी की जगह अम्बरीष राहुल कामकाज संभालेंगे। 2017 बैच के ही आईपीएस अधिकारी स्वर्ण प्रभात जो पटना में लॉ एंड ऑर्डर के एएसपी थे, उन्हें भागलपुर का नया सिटी एसपी बनाया गया है।

आपको बता दें राकेश कुमार दुबे को सिर्फ तीन महीना पहले ही भोजपुर एसपी के पद पर पदस्थापित किया गया था। 6 अप्रैल को बिहार सरकार ने प्रदेश के 3 IPS अफसरों का तबादला किया था। जिसमें बिहार कैडर के नए आईपीएस अफसर राकेश कुमार दुबे को भोजपुर पुलिस का कमान सौंपा गया था। काफी तेजतर्रार और जाने माने अफसर राकेश कुमार दुबे पहली बार किसी जिले के एसपी बनाये गए थे। इससे पहले राकेश दुबे बिहार के राज्यपाल के ADC थे।

Advertisement

ऐसा माना जा रहा है कि भोजपुर SP राकेश कुमार दूबे और औरंगाबाद एसपी सुधीर कुमार पोरिका जिले में चल रहे बालू के अवैध कारोबार पर अंकुश ला पाने में नाकाम थे। अवैध खनन के खेल में पुलिस से लेकर प्रशासन के अधिकारियों की मिलीभगत सामने आई है, जिसकी वजह से सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी। अब सरकार ने ऐसे अधिकारियों और पुलिसकर्मियों एक्शन लेने का मन बना लिया है, जो बालू के इस काले कारोबार में शामिल हैं। इसमें एसपी और डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारियों पर एक्शन हो सकता है। पटना, औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास और सारण जिले के अफसरों का नाम सामने आ रहा था। जिसमें से दो जिलों भोजपुर और औरंगाबाद के एसपी को हटा दिया गया।

Advertisement

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!