माता बनी कुमाता! नवजात बेटी को सिंक में डुबोकर मार डाला, हुई गिरफ्तार

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले से एक सनसीनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां एलुरु शहर के एक निजी अस्पताल में शौचालय के सिंक में एक नवजात बच्ची मृत पाई गई है। कथित तौर पर बच्ची को उसकी मां ने ही सिंक में डुबोकर मार डाला है। हत्या के आरोप में रविवार को पुलिस ने  माँ को गिरफ्तार कर लिया है। महिला की पहचान रेमल्ली गांव निवासी सीतामहालक्ष्मी के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक सीतामहालक्ष्मी ने अपने पति हरिकृष्ण के साथ 8 अगस्त को अपनी नवजात बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्ची को साइनस से पीड़ित बताया और तीन दिनों तक अस्ताल में भर्ती रखने के बाद उसे छुट्टी दे दी। बच्ची के माता-पिता ने मेडिकल बिल का भुगतान कर दिया और उसके बाद शिकायत की कि उनकी बच्ची लापता हो गई है।

शिकायत के बाद अस्पताल प्रबंधन और बच्ची के माता-पिता ने परिसर में तलाशी शुरु की। कुछ घंटों की तलाशी के बाद, बच्ची अस्पताल के सिंक में मृत पाई गयी, जिसके बाद हरिकृष्णा और सीतामहालक्ष्मी ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही और हत्या का मामला दर्ज कराया था।

मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने तहकिकात  शुरु कर दी। जांच के दौरान पुलिस को संकेत मिले कि सीतामहालक्ष्मी ही अपनी नवजात बेटी की हत्यारन हो सकती है। शक के आधार पर रविवार को पुलिस ने सीतामहालक्ष्मी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया।

सीतामहालक्ष्मी ने पुलिस को बताया कि वह बेटी को जन्म देकर खुश नहीं थी। उसे एक बेटे को जन्म देने की उम्मीद थी। पुलिस के मुताबिक अपनी बच्ची को बीमारी से पीड़ित देखकर गुस्से में आकर उसने बच्ची की हत्या कर दी। पेशे से किसान हरिकृष्णा ने कहा कि उनकी शादी को छह साल हो चुके हैं। इस साल 30 जुलाई को जब उनकी पत्नी ने बेटी को जन्म दिया तो उन्हे बहुत खुशी हुई, लेकिन अब यह जानकर हैरान हैं कि पत्नी ने उनकी बच्ची को मार डाला।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system