24.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

दिल्ली दंगे का किंगपिन ताहिर हुसैन चढ़ा पुलिस के हत्थे, कोर्ट में सरेंडर की थी तैयारी

नई दिल्लीः दिल्ली दंगे में अहम रोल अदा करेन के आरोप में AAP से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने दबोच लिया है। ताहिर की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वह  दिल्ली के ‘राउज एवेन्यू कोर्ट’ में सरेंडर करने की कोशिश कर रहे थे। इससे पहले बुधवार को ताहिर ने दिल्ली कोर्ट से अग्रिम जमानत देने की मांग की थी।

ताहिर हुसैन पर IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। अंकित शर्मा की लाश दिल्ली हिंसा के दौरान 26 फरवरी को चांदबाग ईलाके में ताहिर के अर्धनिर्मित बंगले पास ही एक नाले से मिली थी। शर्मा के पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ था कि उसकी हत्या बेहद क्रूरता के साथ हुई थी। शर्मा के शरीर पर तेज धार वाले हथियार से 400 से अधिक वार किए गए थे। अंकित शर्मा के फेफड़े,लिवर और पेट के सारे अंग बाहर निकले हुए थे।

मृतक अंकित शर्मा के पिता रविंद्र कुमार ने बेटे की हत्या का आरोप आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया था। इसके अलावे पुलिस नें ताहिर के छत से हिंसा फैलाने में उपयोग किए जा रहे पेट्रोल बम, पत्थर, एसिड के पाउच, गुलेल और लाठी-डंडे को भी बरामद किया था।

बरामद सभी सामान का उपयोग अपने लोगों के साथ मिलकर ताहिर हिंसा फैलाने में कर रहा था। ताहिर के पड़ोसियों ने भी आरोप लगाया था कि भीड़ ने उसके घर से ही पेट्रोल बम,पत्थर और एसिड उनके घर पर फेंका था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system