24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

गाजियाबाद में 19 वर्षीय महिला सुरक्षा गार्ड की संदिग्ध मौत, सुपरवाइजर पर बलात्कार का आरोप

गाजियाबादः देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के इस शहर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां हाउसिंग सोसायटी में काम करने वाली एक 19 वर्षीय महिला सुरक्षा गार्ड की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत उसके पर्यवेक्षक द्वारा कथित तौर पर बलात्कार किए जाने के बाद हुई है।

आरोपी की पहचान 32 वर्षीय अजय के रूप में हुई है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, घटना रविवार की है और पीड़िता की हालत बिगड़ने पर उसके सहकर्मियों ने उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गयी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक महिला झारखंड की थी और हाउसिंग सोसायटी के पास ही अपनी चाची के साथ रह रही थी जहां वह काम करती थी। घटना के बाबत  उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि सोसायटी के बेसमेंट में तीन लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया और उसके बाद उसने जहर खा लिया, जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने पुलिस पर निष्क्रियता का भी आरोप लगाया।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक आरोपी के खिलाफ बलात्कार की धारा (376 IPC) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि महिला के साथ सामूहिक बलात्कार नहीं किया गया था। यादव ने आगे कहा कि पुलिस को बेसमेंट के अंदर लगे CCTV कैमरों की फुटेज मिली है और सामूहिक बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं देखी गई है।

DCP ने कहा कि पीड़िता का विसरा फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजा गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसकी मौत जहर खाने से हुई या फेफड़ों की बीमारी के कारण।